ऐसा होगा राम मंदिर भूमि पूजन का निमंत्रण कार्ड, 200 मेहमान होंगे शामिल

निमंत्रण पत्र में पीएम मोदी के अलावा हैं सिर्फ चार नाम

0
अयोध्या (Ayodhya) में आने वाले 5 अगस्त को राम मंदिर (Ram MAndir) के पूजन भूमि शुभ मुर्हूत है। इस भूमि पूजन के भव्य आयोजन के लिए जोर शोर से तैयारियां चल रही है। जानकारी के मुताबिक भूमि पूजन के इस  कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी( PM Narendra Modi)समेत करीब 200 लोग शामिल होंगे।
भूमि पूजन कार्यक्रम के दो दिन पहले सोमवार को भगवा रंग का एक निमंत्रण कार्ड (invitation Card) की तस्वीर सामने आई है। इस निमंत्रण कार्ड में पीएम मोदी के अलावा केवल तीन लोगों का नाम है, जिससे ये कहा जा सकता है कि मेहमानों की लिस्ट में छंटनी की गई है।

निमंत्रण कार्ड में पीएम मोदी अलावा आरएसएस RSS प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat), उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ( UP Governor Anandiben Patel) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (CM Yogi Adityanath)  का नाम लिखा दिखाई दे रहा है।

भूमि पूजन के निमंत्रण कार्ड में इन नामों के अलावा भगवान राम की तस्वीर भी है। जानकारी के अनुसार सिर्फ 150 लोगों निमंत्रण भेजा जा रहा है। कोरोना महामारी के चलते इस कार्यक्रम में कुछ ही संख्या में लोगो को बुलाए गया है।

सूत्रों के अनुसार स्टेज पर भी सिर्फ पांच लोगों के बैठने का ही इंतजाम किया जाएगा। जिसमें पीएम मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और महंत नृत्य गोपालदास शामिल होंगे। बता दें कि पीएम मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में करीब पौने तीन घंटे रुकेंगे।

पीएम 5 अगस्त को विशेष विमान से सुबह 10:35 पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वह हेलीकॉप्टर के जरिए केएस साकेत पीजी कालेज ग्रांउड (अयोध्या) पहुंचेंगे। साकेत पीजी कालेज से वह सीधे हनुमानगढ़ी जाएंगे। वहां से वह 12 बजे श्रीराम जन्मभूमि जाएंगे। वहां वह पूजा करेंगे और रामलला विराजमान के दर्शन करेंगे। यहां पर वह पारिजात का पौधारोपण करेंगे। 

इसके बाद पीएम मोदी भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे और श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह सार्वजनिक सभा कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह अयोध्या से पहले राजधानी लखनऊ जाएंगे और लगभग सवा तीन बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

आने वालाे 5 अगस्त का दिन ऐतिहासिक दिनो होने वाला है। पूरे देश की निगाहें अयोध्या में होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन के भव्य  कार्यक्रम पर टिकी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: