UP TET Exam 2021: पेपर लीक होने के चलते यूपी टीईटी की परीक्षा रद्द, सॉल्वर गैंग के दो लोग गिरफ्तार, जांच में जुटी STF

0

UP TET Exam 2021:  आज दूर दूर से अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET Exam)  देने के लिए जुटे थे, लेकिन परीक्षा शुरु होते ही UP TET का पेपर व्हाट्सएप पर लीक हो गया। पेपर लीक होने की सूचना मिलते ही यूपी सरकार की ओर से परीक्षा को रद्द कर दिया गया। अब एक महीने के बाद ये परीक्षा नए सिरे फिर से आयोजित की जाएगी।

UP TET Exam 2021

UP TET Exam 2021:  21 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में थे शामिल

बताया जा रहा है कि इस एग्जाम में 21 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस एग्जाम को दो पालियों में आयोजित की गई थी। पहली पाली में सुबह 10 बजे से साढ़े बारह बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर ढाई से शाम पांच बजे तक परीक्षा होनी थी। इस बार यूपीटीईटी के लिए 21,62,287 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में ये पेपर व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा था। इसकी तस्वीरें भी सामने आ गई हैं।

UP TET Exam 2021: परीक्षा के पेपर लीक होने पर बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी का बयान

यूपी टीईटी परीक्षा का पेपर लीक होने पर बेसिक शिक्षा मंत्री ने बयान जारी करते हुए कहा कि यूपी टीईटी की परीक्षा के पेपर लीक होने की सूचना मिली है इसलिए दोनों पालियों की परीक्षा तत्काल प्रभाव से निरस्त की जा रही है। पुनः एक महीने के भीतर अभ्यर्थियों से बिना कोई शुल्क लिए परीक्षा कराई जाएगी। उन्होंने ने कहा कि एफआईआर कराने के निर्देश दिए गए है और यूपी एसटीएफ को जांच सौंपी जा रही है। ताकि दोषियों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके।

UP TET Exam 2021: सॉल्वर गैंग से जुड़े कई लोग गिरफ्तार

इस मामले में STF मेरठ ने शामली जिले से 3 आरोपियों को पेपर के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी मनीष उर्फ मोनू , रवि पुत्र विनोद, धर्मेंद्र पुत्र कुंवरपाल निवासी शामली को STF ने गिरफ्तार किया है। एसटीएफ तीनो आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

वहीं यूपी टीईटी की परीक्षा रद्द होने के बाद UP सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि सभी अभ्यर्थी को अपना एडमिट कार्ड दिखाकर यूपी सरकार की बसों से बिना कोई पैसे दिए अपने-अपने गंतत्व जा सकते है।

UP TET Exam 2021: यूपी टीईटी परीक्षा रद्द होने पर अखिलेश यादव व प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर ट्वीट के जरिये बोला हमला

यूपी टीईटी परीक्षा का पेपर लीक होने पर सपा अध्यक्ष ने राज्य सरकार पर ट्वीट के जरिये कसा तंज। अखिलेश ने कहा कि UPTET 2021 की परीक्षा का पेपर लीक हुआ, ये बेरोजगार अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ है। भाजपा सरकार में पेपर लीक होना आम बात। उन्होंने ने लिखा कि यूपी शैक्षिक भ्रष्टाचार के चरम पर है। बेरोजगारों का इंकलाब होगा, 2022 में बदलाव होगा।

ये भी पढ़ें- Gaziabad News: प्रकाश शंकर फाउंडेशन द्वारा मेगा हेल्थ का आयोजन

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट के जरिये बीजेपी सरकार पर हमला बोलो। प्रियंका गांधी ने लिखा कि भर्तियों में भ्रष्टाचार ओर पेपर आउट भाजपा सरकार की पहचान बन चुका है। आज यूपी टेट का पेपर आउट हुआ है जिसकी वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया। उन्होंने कहा कि पेपर आउट होने पर बड़ी मछलियों को बचाया गया इसलिए यूपी में भ्रष्टाचार चरम पर है।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.