UP Cabinet Minister Resigns: चुनाव से पहले बीजेपी को लगा बड़ा झटका

UP Cabinet Minister Resigns: कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया इस्तीफा

0

UP Cabinet Minister Resigns: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं, ऐसे में चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें, उत्तर प्रदेश सरकार में रहे कैबिनेट मंत्री और 5 बार विधायक रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा आज राज्यपाल को दे दिया है। सूत्रों की माने तो बीजेपी को छोड़कर स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य का इस्तीफा चुनाव से पहले बीजेपी के लिए बड़ा नुकसान साबित हो सकता है।

UP Cabinet Minister Resigns: 8 अगस्त 2016 को BJP में हुए शामिल

ये भी पढ़ें- Keshav Prasad Maurya Says: अखिलेश यादव को अयोध्या, मथुरा और काशी से होती है चिढ़: केशव प्रसाद मौर्य

UP Cabinet Minister Resigns
UP Cabinet Minister Resigns

आपको बता दें, स्वामी प्रसाद मौर्य ने 80 के दशक में राजनीति में कदम रखा था। वो पिछड़े समाज के बड़े नेता माने जाते हैं। इसके साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्य पांच बार विधायक भी रह चुके हैं। 2012 से 2016 तक उत्तर प्रदेश विधानसभा में विरोधी दल के नेता भी थे। स्वामी प्रसाद मौर्य ने 8 अगस्त 2016 को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी भी राजनीति में सक्रीय हैं। बता दें, स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्या बदायूं से बीजेपी की सांसद हैं।

UP Cabinet Minister Resigns: पहले चरण का मतदान 10 फरवरी होगा

ये भी पढ़ें- Bihar CM Covid Positive: सीएम नीतीश कुमार को हुआ कोरोना, 9 मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव

UP Cabinet Minister Resigns
UP Cabinet Minister Resigns

आपको बता दें, बीते शनिवार को ही चुनाव आयोग ने यूपी विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी थी। जिसके मुताबिक उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरण में चुनाव होने हैं। जहां पहले चरण का मतदान 10 फरवरी होगा, तो वहीं दूसरे चरण का मतदान 14 को, तीसरे तरण का मतदान 20 फरवरी को चौथा चरण 23 फरवरी को पांचवे चरण का मतदान 27 फरवरी को छठा चरण 3 मार्च को और सांतवे और अंतिम चरण का मतदान 3 मार्च को होगा। इसके साथ ही चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.