यूपी : शुरूआती रूझानों में भाजपा को 4, सपा को 2, बसपा को 1 सीट पर बढ़त

निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीट की मतगणना में पोस्टल बैलेट के बाद ईवीएम से पहले चक्र की गिनती हो रही है। इनमें सातों सीट में पहले चरण की गणना के बाद भाजपा 4 सीट पर बढ़त बनाए हुए है। सपा एक सीट और बसपा भी एक सीट पर आगे है।

0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सात रिक्त सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है। शुरूआती रूझानों में सात में से चार सीट पर भाजपा, दो पर सपा और एक पर बसपा ने बढ़त बना ली है। घाटमपुर सीट पर बढ़त पर चल रहे भाजपा के उपेंद्र नाथ पासवान को बसपा के कुलदीप शंखवार ने पीछे छोड़ दिया है। यहां पहले चक्र में कुलदीप शंखवार को 1341, भाजपा के उपेंद्र नाथ को 1169, समाजवादी पार्टी के इंद्रजीत कोरी को 950 और कांग्रेस के कृपाशंकर को 263 वोट मिले हैं।

निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीट की मतगणना में पोस्टल बैलेट के बाद ईवीएम से पहले चक्र की गिनती हो रही है। इनमें सातों सीट में पहले चरण की गणना के बाद भाजपा 4 सीट पर बढ़त बनाए हुए है। सपा एक सीट और बसपा भी एक सीट पर आगे है। जबकि कांग्रेस का अभी तक कहीं खाता नहीं खुला है।

देवरिया, टूंडला, बुलंदशहर, और बंगरमऊ पर भाजपा आगे है। अमरोहा की नौगवां सीट से सपा आगे है। कानपुर की घाटमपुर सीट से बसपा आगे चल रही है। जबकि जौनपुर की मल्हनी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार धनंजय सिंह आगे चल रहे हैं।
बुलंदशहर में समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोकदल को समर्थन दिया है। यहां पर भाजपा प्रत्याशी पहले तथा बसपा प्रत्याशी दूसरे स्थान पर है। जौनपुर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में भिड़ंत बेहद रोचक हो गई है। यहां पर पोस्टल बैलट में आगे चल रहे समाजवादी पार्टी के लकी यादव को निर्दलीय धनंजय सिंह ने पीछे छोड़ दिया है।

जौनपुर से सांसद रहे दबंग धनंजय सिंह आगे निकले हैं। धनंजय सिंह ने समाजवादी पार्टी के लकी यादव को पीछे छोड़ दिया है, जो अपने पिता पारसनाथ यादव की विरासत को बचाने मैदान में उतरे हैं। पहले चक्र में धनंजय सिंह ने दो सौ वोट की बढ़त बनाई है। यहां पर भाजपा प्रत्याशी मनोज सिंह की हालत बेहद खराब है। वह तीसरे स्थान पर है।

बता दें कि जिन सात सीटों के परिणाम आने हैं, उसमें से 6 सीटों पर 2017 में भाजपा ने कब्जा किया था। एक सीट सपा के खाते में गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: