बिहार में उपमुख्यमंत्री के नाम को लेकर ‘सस्पेंस’ बरकरार

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री के रूप में सुशील कुमार मोदी ही रहे हैं। वहीं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने भी इस संबंध में अपना मुंह नहीं खोला।

0

पटना: बिहार चुनाव के बाद भले ही मुख्यमंत्री के रूप में जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार का नाम साफ हो गया है, लेकिन उपमुख्यमंत्री के नाम पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है। इसे लेकर कोई भी कुछ नहीं बोल पा रहा है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस मामले को लेकर कहा कि सबकुछ बैठकर तय कर लेंगे। सिंह ने रविवार को यहां पत्रकारों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा विधायकों की बैठक में तारा किशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। वहीं रेणु देवी को उपनेता के रूप में चुना गया है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को राजग विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, बैठकर तय कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बिहार: नीतीश JDU विधानमंडल दल के नेता चुने गए

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी सहित कई नेताओं की स्टेट गेस्ट हाउस में लंबी मंत्रणा हुई है।

बहरहाल, उपमुख्यमंत्री को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं है और भाजपा का कोई भी नेता अपना मुंह नहीं खोल रहा है।

बता दें कि भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू से ज्यादा सीट जीतकर राजग में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। भाजपा को इस चुनाव में 74 सीटें मिली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: