उत्तर प्रदेश: 12 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला

यूपी सरकार ने 12 आईपीएस अधिकारियों को नई जगहों पर की तैनाती

0

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 15 आईपीएस (IPS) अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है। इन 15 IPS अफसरों में से 12 की नई पोस्टिंग की गई है, और बाकी के 3 अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति (central deputation) से लौटने के बाद तैनाती मिली है।

बता दे सीए योगी (cm yogi) के गृह जिले गोरखपुर (Gorakhpur) के वरिष्ठ पुलिस आधीक्षक (Superintendent of police) यानी एसएसपी को हटाकर उनकी जगह जोगिंदर कुमार को जिले का नया एसएसपी बनाया गया है। वहीं, प्रतापगढ़ के एसपी (SP) अभिषेक सिंह तबादला कर उन्हें बागपत का एसपी बनाया गया है।

इसी के साथ बिजनौर के एसपी संजीव त्यागी को प्रतापगढ़ का चार्ज दिया गया है। तो वहीं मिर्जापुर के एसपी डॉ धर्मवीर सिंह को बिजनौर का नया एसपी बनाया गया है।

दूसरी तरफ केंद्रीय प्रतिनियुक्ति (central deputation) से लौटे IG तरुण गाबा IG (विजिलेंस) बनाया गया है। केंद्र से लौटे अन्य अफसर पीयूष मोरडिया को अलीगढ़ का आईजी नियुक्त किया गया है। वहीं, अलीगढ़ के आईजी दीपक रतन को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिये रिलीव कर दिया गया है।

आजमगढ़ के SP का ट्रांसफर भी कर दिया गया है। लंबे समय से आजमगढ़ के एसएसपी त्रिवेणी सिंह को अब एसपी साइबर क्राइम बनाया गया है। बता दें, सुधीर सिंह को त्रिवेणी सिंह की जगह आजमगढ़ का एसएसपी नियुक्त बनाया गया है। इससे पहले वो SSP STF थे। इसके साथ ही सुनीत गुप्ता को एसपी ट्रेनिंग बनाया गया है और माणिक चंद्र सरोज को एसपी विजिलेंस बनाया गया है।

बता दें बदायूं के एसपी अशोक त्रिपाठी को हटाकर एसपी मानवाधिकार बनाया गया है। संकल्प शर्मा को बदायूं का एसपी नियुक्त किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: