School Reopen and Corona Update: जल्द खुल सकते हैं स्कूल, केंद्र जल्द ले सकता है फैसला

School Reopen and Corona Update: बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण 2,86,384 नए मामलों की पुष्टी

0

School Reopen and Corona Update: कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बीचे कुछ दिनों से आई कमी के बाद जल्द ही स्कूल और कॉलेजों की पढ़ाई को ऑनलाइन से हटाकर फिर से ऑफलाइन करने की तैयारी चल रही है। इस बाबत केंद्र सरकरा स्कूल और कॉलेजों को फिर से ऑफलाइन करने के लिए एक मॉडल पर काम कर रही है। केंद्र सरकार का कहना है कि अब जब कि कोरोना संक्रमण की दर कम हो रही है तो ऐसे में बच्चों के अभिभावक स्कूल की पढ़ाई को एक बार फिर से ऑफलाइन करने करने की मांग कर रहे हैं, जिस पर केंद्र जल्द ही कोई फैसला ले सकता है।

School Reopen and Corona Update:  अभिभावकों ने मनीष सिसोदिया सौंपा ज्ञापन

ये भी पढ़ें- India Coronavirus Update: देशभर में कम हो रहे हैं कोरोना के नए मामले, बीते 24 घंटों में 2 लाख 55 हजार केस की पुष्टी

School Reopen and Corona Update
School Reopen and Corona Update

आपको बता दें, कोरोना की तीसरी लहर की शुरूआत और कोनड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन डेल्टा से ज्यादा तेजी खतरनाक होने की वजह से एहतियातन स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई को बंद कर दिया गया था, और सभी कक्षाओं की पढ़ाई ऑनलाइन तरीके से हो रही थी, जिससे कोरोना के संक्रमण से बच्चों को बचाया जा सके। आपको बता दें, महामारी विज्ञानी और सार्वजनिक नीति विशेषज्ञ चंद्रकांत लहरिया और सेंटर फॉर पॉलिसी रिसर्च की अध्यक्ष यामिनी अय्यर के नेतृत्व में बीते बुधवार को 1,600 से अधिक बच्चों के अभिभावकों ने दिल्ली के  उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात की थी और एक ज्ञापन सौपा था। जिसमें स्कूलों को फिर से खोलने की मांग की गई थी।

School Reopen and Corona Update: 24 घंटो में देशभर में कोरोना संक्रमण 2,86,384 नए मामले

ये भी पढ़ें- Aspirants Protest In UP-Bihar: रेलवे भर्ती परीक्षा मामले में बिहर से यूपी तक बरपा हंगामा, रेल मंत्री ने कहा हाथ में ना लें कानून

School Reopen and Corona Update
School Reopen and Corona Update

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटो में देशभर में कोरोना संक्रमण 2,86,384 नए मामलों की पुष्टी हुई है। इसके साथ ही देशभर में 573 कोरोना संक्रमित मरीजों की मोत हुई है। इसके बाद कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 16 प्रतिशत से बढ़कर 19.5 प्रतिशत हो गया है। इसके साथ ही बीते पिछले चौबीस घंटे के दौरान कोरोना टेस्ट की संख्या में भी इजाफा हुआ है। देशभर में 14 लाख 62 हजार 261 सैंपल्स का कोरोना टेस्ट किया गया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.