India Coronavirus Update: देशभर में कम हो रहे हैं कोरोना के नए मामले, बीते 24 घंटों में 2 लाख 55 हजार केस की पुष्टी

India Coronavirus Update: दिल्ली में भी कोरोना मामलो में आई कमी, 7498 नए केस की हुई पुष्टी

0

India Coronavirus Update: देश में कोरोना के मामलो में बीते कुछ दिनों से कमी देखी जा रही है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण की दर कम हो रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 7498 नए केस सामने आए हैं। इस वक्त दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 10.59 फीसदी है। साथ ही बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 11,164 मरीज पूरी तरह से ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही अभी भी दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में कोरोना संक्रमण से जूझ रहे 38,315 मरीजों का इलाज चल रहा है। केवल राजधानी दिल्ली में ही बीते 24 घंटों के अंदर 56737 कोरोना के टेस्ट किए गए।

India Coronavirus Update
India Coronavirus Update

India Coronavirus Update: देशभर में 2 लाख 55 हजार नए मामलों की पुष्टी

India Coronavirus Update
India Coronavirus Update

ये भी पढ़ें- Aspirants Protest In UP-Bihar: रेलवे भर्ती परीक्षा मामले में बिहर से यूपी तक बरपा हंगामा, रेल मंत्री ने कहा हाथ में ना लें कानून

पूरे भारत की बात करें, तो देशभर में 24 घंटों के अंदर कोरोना संक्रमण के मामलों में पहले की तुलना में कमी आई है। बता देंं देशभर में कोरोना के 2 लाख 55 हजार नए मामलों की पुष्टी हुई है। कोरोना के नए केस में कमी जरूर देखी जा रही है, लोकिन कोरोना से मरने वालों के आंकड़े अभी भी डराने वाले हैं। बीते 24 घंटों के अंदर कोरोना संक्रमण से 624 लोगों की जान जा चुकी है। देश में कोरोना संक्रमण की दर 15.2 प्रतिशत है। देशभर में 22 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं। इसके साथ ही 2,57,753 लोग कोरोना से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

India Coronavirus Update: देश में कम हो रहा है कोरोना संक्रमण

India Coronavirus Update
India Coronavirus Update

ये भी पढ़ें- FIR Against Google CEO Sundar Pichai: गूगल के CEO सुंदर पिचाई के खिलाफ FIR दर्ज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आकड़ों के मुताबिक बीते सोमवार को देशभर कोरोना के 3 लाख केस की पुष्टी हुई थी। इस हिसाब से आज कोरोना के नए मामलों में काफी कमी देखी गई। सोमवार के मुकाबले देशभर में कोरोना के 50,190 केस कम आए हैं। हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर इसी तरह से कोरोना के नए केस में हर दिन कमी आती रही तो कोरोना संक्रमण का तीसरा लहर जल्द ही खत्म हो जाएगा। इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि देशभर में कोरोना संक्रमण में आ रही कमी को देखते हुए राज्य सरकार कोरोना प्रोटोलॉल में कमी ला सकती हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.