Aspirants Protest In UP-Bihar: रेलवे भर्ती परीक्षा मामले में बिहर से यूपी तक बरपा हंगामा, रेल मंत्री ने कहा हाथ में ना लें कानून

Aspirants Protest In UP-Bihar: ''रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- रेलवे आपकी संपत्ती है, कानून हाथ में ना लें''

0

Aspirants Protest In UP-Bihar: रेलवे भर्ती परीक्षा मामले में धांधली का आरोप लगाते हुए अध्यर्थियों ने बीते कई दिनों से बिहार में हंगामा मचा रखा था। अब बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती परीक्षाओं हुए घांघली मामले में अभ्यर्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बयान भी सामने आ गया है। बता दें, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यूपी और बिहार के अभ्यर्थियों से ये अपील की है कि, रेलवे उनकी अपनी संपत्ती है, इसे नष्ट ना करें, और कानून को अपने हाथ में ना लें। इसके साथ ही ये भी कहा कि इस मामले पर रेलवे बोर्ड और सरकार की पैनी नजर है। इसलिए अभ्यर्थी संयम बरतें।

Aspirants Protest In UP-Bihar: प्रेस कॉन्फ्रेंस में रेल मंत्री ने कहा- ”छात्र कानून को हाथ में न लें”

Aspirants Protest In UP-Bihar
Aspirants Protest In UP-Bihar

बुधवार को गया रेलवे स्टेशन पर हुई आगजनी की घटना के बाद रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती में कुल एक लाख 40 हजार वैकेंसी हैं, 40 हजार वैकेंसी के लिए एक करोड़ से ज्यादा आवेदन आए हैं। ऐसे में वोर्ड इस मामले पर सावधानी से अपने स्तर पर काम कर रहा है।

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव अभ्यर्थियों से संयम बरतने को कहा साथ ही ये भी कहा कि “मैं अपने छात्र मित्रों से निवेदन करना चाहूंगा कि रेलवे आपकी संपत्ति है, आप अपनी संपत्ति को संभालकर रखें. आपकी जो शिकायतें और बिंदू अब तक उभर कर आए हैं उन सबको हम गंभीरता से देखेंगे. कोई भी छात्र कानून को हाथ में न ले।”

Aspirants Protest In UP-Bihar: ट्रेन में लगाई आग किया पथराव

Aspirants Protest In UP-Bihar
Aspirants Protest In UP-Bihar

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड यानी आएआएबी की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी की CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में हुए घांघली पर अभ्यर्थियों का गुस्सा इस कदर फूटा है कि गुस्साए अभ्यर्थियों ने गया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगी में आग लगा दी। इसके साथ ही रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है।

साथ ही ट्रेन के साथ-साथ स्टेशन परिसर में हुए पथराव के बाद आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस के अधिकारियों की गया स्टेशन परिसर पर तैनाती की गई है। जिससे आगे ऐसे किसी भी तरह का हंगामा अभ्यार्थी ना कर पाएं। बता दें, फिलहाल ट्रेन की कोच में लगी आग पर काबू पा लिया गया है और गुस्साएं अभ्यर्थियों को जिला प्रशासन के अधिकारी समझाने में लगे हैं।

Aspirants Protest In UP-Bihar: जानिएं आखिर क्या है पूरा मामला

Aspirants Protest In UP-Bihar
Aspirants Protest In UP-Bihar

अभ्यर्थियों की मांग है कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड यानी आएआएबी की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी की CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा रद्द होनी चाहिए क्योंकि 2019 में सीबीटी 2 परीक्षा को लेकर कोई अपडेट जानकारी नहीं थी। इसलिए 2019 में हुई सीबीटी 2 की परीक्षा के परिणाम को घोषित ना किया जाए, औऱ इसे रद्द किया जाए।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.