प्रतापगढ़: DM ने की समीक्षा बैठक, जानिए किन बातों पर हुई चर्चा

जिलाधिकारी ने बैठक में सभी विभागों में चल रहे अनियमितता पर गौर फ़रमाया और उनमें तेजी लाने के दिशा निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अरविन्द कुमार श्रीवास्तव सहित सम्बन्धित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

0

प्रतापगढ़: (Pratapgarh) के जिला अधिकारी डॉ. रुपेश कुमार (Dr Rupesh Kumar) जिले में चल रहे योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी तरह की ढील बरतना नहीं चाहते हैं । इसी के मद्देनजर उन्होंने गुरुवार की शाम कैंप कार्यालय के सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की ।

डीएम ने बकाया बिजली बिलों के जल्द भुगतान और जिले में नई सड़कों के निर्माण के लिए प्रशासन को प्रस्ताव भेजने के दिशा निर्देश दिया । स्वास्थ्य विभाग को उन्होंने निर्देश दिया कि जिले के जिन 68 गांवों में गोल्डन कार्ड (Golden card) नहीं बने हैं, वहां जल्द से जल्द गोल्डन कार्ड बनाया जाए । इसके साथ ही साथ जनपद स्तर पर 287 के सापेक्ष 180 दवा की उपलब्धता पर उन्होंने रोष जताया तथा इसकी उपलब्धता को शत प्रतिशत बढ़ाने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने जिले के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को भी तलब किया और उन्हें जिले में सड़कों पर घूम रहे सभी पशुओं को गो संरक्षण केंद्र में भेजने का निर्देश दिया ।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने हैण्डपम्प रिबोर, ऑपरेशन कायाकल्प, तालाबों का आवंटन, सेतुओं का निर्माण जैसे कई विषयों पर बात की। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, ग्राम पेयजल योजना ,कन्या सुमंगला योजना, श्रम योगी मानधन योजना आदि योजनाओं की समीक्षा की एवं अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: