Prashant Kishor Join Congress: कांग्रेस को पटरी पर लाने की कवायद हुई शुरू, प्रशांत किशोर जल्द थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

Prashant Kishor Join Congress: 2024 लोकसभा चुनाव के लिए तैयार करेंगे कांग्रेस का रोड मैप

0

Prashant Kishor Join Congress: जड़ से उखड़ चुकी कांग्रेस पार्टी की जड़ों को एक बार फिर से मजबूत करने और पार्टी में जान फूंकने की कवायद शुरू हो गई है। खबर है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जल्द ही कांग्रेस का हाथ थाम कर पार्टी को हर स्तर पर मजबूत करने का प्रयास शुरू कर देंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की सारी तैयारी पूरी हो चुकी है। अब केवल आधिकारिक रूप से इस बात का ऐलान करना ही बाकी रह गया है। खबर तो यह भी है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस के लिए 2024 की लोकसभा चुनाव के लिए रोड मैप तैयार करेंगे।

ये भी पढ़ें- Delhi Jahangirpuri Violence Update: दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में 9 लोग हुए गिरफ्तार, FIR दर्ज

Prashant Kishor Join Congress: कांग्रेस नेता के तौर पर प्रशांत किशोर हो सकते हैं शामिल

Prashant Kishor Join Congress
Prashant Kishor Join Congress

पार्टी सूत्रों की माने तो इस बार कांग्रेस पार्टी प्रशांत किशोर को पार्टी सलाहकार के तौर पर शामिल नहीं करेगी बल्की इस बार प्रशांत किशोर को पार्टी में कोई पद दिया जाएगा। साथ ही वह इस बार कांग्रेस नेता के रूप में कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन करेंगे। खबर है कि प्रशांत किशोर ने अभी से ही 2024 में होने वाली लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए कांग्रेस को सलाह देना शुरू कर दिया है। बीते शनिवार को दिल्ली स्थित 10 जनपथ में मौजूद कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया था।

Prashant Kishor Join Congress: कांग्रेस पार्टी की बैठक में लिया गया फैसला

बीते शनिवार को हुई कांग्रेस पार्टी की बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर समेत कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे। जहां प्रशांत किशोर ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी राय रखी थी। इस वक्त कांग्रेस को प्रशांत किशोर में लोकसभा की 370 सीटों पर अपना ध्यान केंद्रीत करने की बात कही थी। साथ ही एक 2024 के लिए एक रोडमैप भी तैयर किए जाने की बात कही थी।

Prashant Kishor Join Congress: प्रशांत किशोर ने बताया 2024 में जीत का मंत्र

Prashant Kishor Join Congress
Prashant Kishor Join Congress

इसके अलावा प्रशांत किशोर ने कहा था कि कांग्रेस को इस बार के लोकसभा चुनाव में महिलाओं और देश की युवा वर्ग पर फोकस करना होगा। वहीं राज्यों के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अलग से रणनीति बनानी होगी। साथ ही महाराष्ट्र, तमिलनाडु, झारखंड, बिहार के लिए अलग से रणनीति तैयार करने की जरूरत है। प्रशांत किशोर ने यह सलाह भी दिया था कि जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है वहां के अलावा जिन राज्यों में कांग्रेस की पकड़ कमजोर है वहां भी कांग्रेस के जमीनी स्तर पर अपनी सक्रियता को बढ़ाना होगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.