Coronavirus Updates India: देश में फिर बढ़ रहे हैं कोरोना के केस, बीते 24 घंटों में 1150 नए मामलों की हुई पुष्टी

Coronavirus Updates India: कोविड-19 एक्टिव केसों की संख्या 11 हजार 558, कुल मामले 0.03 प्रतिशत

0

Coronavirus Updates India: देश में एक बार फिर से कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बीते कुछ दिनों में तेजी देखी गई है। यही हाल देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का भी है। जहां कोरोना वायरस के नए XE वेरिएंट के मरीजों की तादाद दिनों दिन बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज रविवार को जो आंकड़े जारी किए हैं, उसके मुताबिक शनिवार 16 अप्रैल के मुकाबले आज रविवार 17 अप्रैल को देशभर में कोरोना संक्रमण के नए केस में 17 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

Coronavirus Updates India: स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया स्वास्थ्य बुलेटिन

Coronavirus Updates India
Coronavirus Updates India

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor Join Congress: कांग्रेस को पटरी पर लाने की कवायद हुई शुरू, प्रशांत किशोर जल्द थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

आपको बता दें केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ये जानकारी साझा की है कि देशभर में 24 घंटों में 1,150 नए कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए हैं। वहीं बीते 24 घंटों में 4 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से आज रविवार को एक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी किया गया जिसमे यह जानकारी दी गई कि भारत में इस वक्त कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव केसों की कुल संख्या 11 हजार 558 हैं।

Coronavirus Updates India: महाराष्ट्र में बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

Coronavirus Updates India
Coronavirus Updates India

भारत में बीते कुछ दिनों से 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के नए केस को देखते हुए उन राज्यों की राज्य सरकारें हाई अलर्ट पर हैं। जिनमें सबसे पहला नाम राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र का है। बीते दिनों मुंबई में कोरोना के EX वेरिएंट की पुष्टी के बाद मुंबई में कोरोना संक्रमण संबंधी हर ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। मुंबई में बीते 24 घंटों में कोरोना के करीब 80 नए केस की पुष्टी हुई है तो वहीं अबतक पूरे महाराष्ट्र में 77 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Updates India: दिल्ली में 24 घंटों में 461 नए मामले सामने आए

राजधानी दिल्ली का भी यही हाल है। दिल्ली में भी पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 461 नए मामले सामने आए है। कोरोना संक्रमण से 269 मरीज ठीक भी हुए हैं। वहीं 2 मरीजों के मौत की खबर है। स्वस्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 1262 है। बीते 24 घंटों में दिल्ली में करीब चार प्रतिशत कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी देखी गई है। जो बीते 3 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.