Delhi Jahangirpuri Violence Update: दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में 9 लोग हुए गिरफ्तार, FIR दर्ज

Delhi Jahangirpuri Violence Update: हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई

0

Delhi Jahangirpuri Violence Update: 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने पहील FIR दर्ज कर ली है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। बता दें, बीते शनिवार को शोभायात्रा के दौरान लोगों पर पथराव आगजनी और तोड़फोड़ किया गया था जिसमे कई लोग घायल हो गए थे। इस पूरे मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल समेत कई टीमें कर रही हैं। वहीं स्थिती नियंत्रण में रहे इसके लिए पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों की तैनाती की गई है।

Delhi Jahangirpuri Violence Update
Delhi Jahangirpuri Violence Update

ये भी पढ़ें- British PM India Visit: 21 अप्रैल को दो दिवसीय भारत दौरे पर आएंगे बोरिस जॉनसन, कई अहम मुद्दों पर चर्चा संभव

Delhi Jahangirpuri Violence Update: नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के डीसीपी का बयान

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के डीसीपी उषा रंगनानी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। जहांगीरपुरी हिंसा में 8 पुलिस कर्मियों के घायल होने की खबर है। एक नागरिक भी घायल हो गया है। वहीं एक सब-इंस्पेक्टर को गोली लगी है। जिसकी हालत अभी भी स्थिर बनी हुई है। सभी घायल पुलिस कर्मियों का इलाज दिल्ली के बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल में चल रहा है।

Delhi Jahangirpuri Violence Update: IPC की इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

Delhi Jahangirpuri Violence Update
Delhi Jahangirpuri Violence Update

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने इस मामले में भारतीय दण्ड संहिता (IPC) की धाराओं 147, 148, 149, 186, 353, 332, 323, 427, 436, 307, 120 बी और 27 आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है। जिसमें पुलिस ने अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन पर बीते शनिवार की शाम हनुमान जयंती की शोभा यात्रा के दौरीन जुलूस पर पत्थरबाजी करने आगजनी करने और तोड़फोड़ करने का आरोप है।

Delhi Jahangirpuri Violence Update: क्या है पूरी घटना

Delhi Jahangirpuri Violence Update
Delhi Jahangirpuri Violence Update

बता दें, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार करीब शाम 5.30 बजे हनुमान जयंती की शोभायात्रा निकाली जा रही थी इस दौरान आगजनी और तोड़फोड़ की गई। शभायात्रा में शामिल लोगों के ऊपर अचानक पत्थरबाजी की गई। यह घटना कुशल सिनेमा के पास हुई थी। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था। साथ ही कई दुकानों में भी आग लगा दी गई थी।

Delhi Jahangirpuri Violence Update:  ”बांग्लादेशी घुसपैठियों की है यह हरकत”- कपिल मिश्रा

वहीं बीते शनिवार को राजधानी दिल्ली में हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने कहा था कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर हुआ पथराव आतंकी हमला है। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि देश में जिस तरह से बांग्लादेशी घुसपैठ कर रहे हैं यह पत्थरबाजी उन्हीं की हरकत है। सभी बांग्लादेशी घुसपैठियों के काजग की जांच होनी चाहिए और जो भी गौरकानूनी बांग्लादेशी घुसपैठी की पुष्टी हो उन सब को देश से बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.