गिरफ्तार आतंकी अबू यूसुफ के घर से मिला विस्फोटक सामान

इससे पहले दुबई में भी रह चुका है और वहां भी जेल में सजा काट चुका है

0

दिल्ली – शुक्रवार की रात को दिल्ली में गिरफ्तार ISIS आतंकी अबू यूसुफ (Terrorist Abu Yousuf) के मामले में नए खुलासे हो रहे हैं शनिवार को यूपी पुलिस की स्पेशल सेल ने अबू यूसुफ के बलरामपुर (Balrampur) स्थित गांव में छापेमारी की। उसके घर से कई चीजें बरामद की जिसमें हमले में प्रयुक्त होने वाले उपकरण शामिल है और धमाका करने के लिए शरीर में बांधने वाली बेल्ट भी मिली।

अबू यूसुफ के मामले में उसकी पत्नी ने कहा कि घर में पैसों की बहुत तंगी रहती थी जिस कारण 2 सालों से वह इन गतिविधियों में शामिल होने लगा। वह इससे पहले दुबई में भी रह चुका है और वहां की जेल में भी सजा काट चुका है। अबू यूसुफ की पत्नी ने यह भी कहा कि उसके चार बच्चे हैं और वह अपने पति से कई बार कह चुकी है कि, यह सब काम छोड़ दीजिए पर वह मानता ही नहीं था। घर में भी जमा किए गए पैसे वो इन्हीं सब कामों में लगा देता था जिसके लिए उसे कई बार रोका गया।

अबू यूसुफ की बहन ने बताया कि उसका भाई ईयर फोन लगाकर मोबाइल में कुछ सुनता रहता था लेकिन यह नहीं पता कि क्या सुनता रहता था। वह घर वालों को बार-बार कहता है कि कुरान पढ़ो। वहीं उसके पिता कफील अहमद ने कहा कि उन्हें दुख है कि उनका बेटा इस तरह की गतिविधियों में शामिल था, फिर भी उन्होंने कहा कि उसे एक मौका दिया जाए और उसे माफ कर दिया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: