PNG Connection: यूपी सरकार का बड़ा ऐलान, पूर्वी यूपी में 20 लाख घरों को मिलेगा पीएनजी कनेक्शन

0

PNG Connection: पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को अब रसोई गैस की मांग को पूरा करने के लिए एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder) लाने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि राज्य सरकार पाइप के जरिए उनकी रसोई में गैस की आपूर्ति करने की तैयारी कर रही है।

PNG Connection

PNG Connection: 20 लाख परिवारों को मिलेगा PNG Connection

इस संबंध में केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार पूर्वी उत्तर प्रदेश के करीब 20 लाख परिवारों को पीएनजी कनेक्शन मुहैया कराने जा रही है।

ये भी पढ़ें-  Lakhimpur Kheri case update: लखीमपुर खीरी मामले में प्रशासन और किसान के बीच हुआ समझौता

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, पश्चिम बंगाल के हल्दिया से उत्तर प्रदेश के जगदीशपुर तक 2,050 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन बिछाने की योजना पहले से ही चल रही है। राज्य सरकार ने केंद्र के सहयोग से इस योजना पर काम शुरू कर दिया है। पीएनजी कनेक्शन किफायती और सुरक्षित भी होंगे।

PNG Connection: अब गैस एजेंसी पर एलपीजी सिलेंडर ले जाने की झंझट से मिलेगा छुटकारा

पीएनजी कनेक्शन की उपलब्धता से लोगों को एलपीजी सिलेंडर ले जाने की समस्या से निजात मिलने के साथ ही किल्लत की संभावना से भी इंकार किया जा सकेगा।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में गोरखपुर में 101 लोगों को कनेक्शन देकर पाइपलाइन के जरिए पीएनजी की आपूर्ति शुरू की थी।

PNG Connection: अब ना गैस की चोरी होगी न कमी होगी, 35-40 प्रतिशत पैसे की होगी बचत

मुख्यमंत्री ने कहा था कि पीएनजी पारंपरिक गैस सिलेंडर से सस्ता होगा और उपभोक्ताओं के पैसे का लगभग 35-40 प्रतिशत बचाएगा। साथ ही गैस सिलेंडर ले जाने की समस्या भी खत्म हो जाएगी।

उन्होंने कहा था, आप जो भी खाएंगे उसका बिल आएगा। गैस चोरी की शिकायत नहीं होगी और कोई कमी नहीं होगी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.