PM REVIEW MEETING : बाजारों और हिल स्टेशन में मास्क न पहनना व प्रोटोकॉल का पालन न करने पर पीएम मोदी ने जताई चिंता

0

PM REVIEW MEETING : पूर्वोत्तर भारत में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले बढ़ने के बाद से स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए आज समीक्षा बैठक (PM REVIEW MEETING) की गई। इस समीक्षा बैठक में केन्द्रीय मंत्रियों (central ministers) व पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों (Chief Ministers of North Eastern States) ने बैठक में हिस्सा लिया। वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

PM REVIEW MEETING

मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग भूले लोगों की तस्वीरों पर PM मोदी ने (PM REVIEW MEETING) जताई नाराजगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि हिल स्टेशन और बाजारों में बिना मास्क व प्रोटाकॉल (without mask and protocol) का पालन न करने पर चिंता जताई। बिना मास्क के बाजारों में भारी भीड़ का उमड़ना भी चिंता का विषय है। उन्होंने राज्य़ों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में ये टिप्पणी की।

Covid- 19 Updates : भारत में कोविड से उबरने वालों की संख्या पहुंची 3 करोड़ के पार

पीएम मोदी ने (PM REVIEW MEETING) कोरोना वायरस को बहरुपिया कहा

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए सबको मिलकर काम करना होगा। उन्होंने (PM REVIEW MEETING) कही कि हमें कोरोना वायरस (Coronavirus) के हर वेरिएंट (Variants) पर नजर रखनी होगी। कोरोना वायरस (Covid-19) बहरुपिया है, इस लिए हमें जागरुक रहने की आवश्यकता है। रोकथाम और उपचार इन दोनों पर हमें अधिक जोर देने की जरुरत है।

उन्होंने आगे कहा कि हमें टेस्टिंग और ट्रीटमेंट (testing and treatment) से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर में और अधिक सुधार करना चाहिए। इस के लिए हाल ही में कैबिनेट ने 23 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की मंजूरी दी है। इस पैकेज से पूर्वोत्तर के राज्यों को हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर (health infrastructure) को मजबूत करने में मद्द मिलेगी।

कोरोना वायरस से संबंधित तैयारियों की अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.