Tokyo Olympics 2021 : PM मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले 15 एथलीटों से की बात, जानें पीएम ने क्या कहा ?

0

Tokyo Olympics 2021 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक में खेलने वाले 15 एथलीटों के साथ वर्चुअल बात-चीत की। प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों को (Tokyo Olympics 2021) टोक्यो ओलंपिक के लिए शुभकामनाएँ दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि ”पूरे देश को आपसे उम्मीदें हैं और आप लोग देश का नाम रोशन करेंगे।’ ‘पीएम ने खिलाड़ियों को बिना किसी दबाव के खेलने का मंत्र दिया। 23 जुलाई से टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत होने जा रहा है।

Tokyo Olympics 2021

23 जुलाई से Tokyo Olympics 2021 की शुरूआत होगी

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों (Tokyo Olympics 2021) से वापस आने के बाद में उनसे मिलने का वादा किया प्रधानमंत्री ने कहा कि “कोरोना (Coronavirus) ने बहुत कुछ बदल दिया है। ओलंपिक का साल भी बदल गया, आपकी तैयारियों का तरीका बदल गया, बहुत कुछ बदला हुआ है। टोक्यो में भी एक अलग तरह का माहौल आपको मिलने वाला है।“

Tokyo Olympics 2021 में 126 भारतीय खिलाड़ियों का दल शामिल होगा

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि, ”आप सभी को उम्मीदों के बोझ से दबाव महसूस नहीं करना। आप सभी अपना 100 प्रतिशत देकर मेडल जीतने की कोशिश करें। आपके साथ देशभर की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। उम्मीद है कि आप इस बार देश के लिए मेडल लाएंगे। आप सभी को बहुत शुभकामनाएं। आप सब जापान में जमकर खेलें। आप सब देश के भविष्य के प्रतीक हैं।”

Tokyo Olympics 2021

पीएम ने वर्चुअल बात-चीत के दौरान तीरंदाज प्रवीण कुमार जाधव से पूछा कि, ”आपकी ट्रेनिंग पहले एथलेक्टिस के लिए हुआ था, फिर आप तीरंदाज कैसे बन गए?” इस का जवाब देते हुए प्रवीण कुमार ने बताया कि वो उस वक्त फिजिकली कमजोर थे, इस वजह से कोच ने तीरंदाजी के लिए प्रेरित किया। वे घर से कुछ हासिल करने के लिए निकले थे, ऐसे में उन्होंने तीरंदाजी में मन लगाया और आज उन्होंने इसमें महारथ हासिल कर लिया हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने तीरंदाज दीपिका कुमारी से बात-चीत के दौरान कहा कि, ”मैंने आपके बचपन की कहानी सुनी है कि आपकी तीरंदाजी की शुरुआत आम तोड़ने के साथ हुई। इस पर आपका क्या कहना है?” इसका जवाब देते हुए दीपिका ने बताया कि उन्हें बचपन में आम तोड़ना बहुत अच्छा लगता था। इसके अलावा उन्होंने  नीरज चोपड़ा, मैरीकॉम, पीवी सिंधु, आशीष कुमार, शरद कमल, इला, वीनेश फोगाल और मनप्रीत समेत अन्य खिलाड़ियों से बात की। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं।

ये भी पढ़ें-

PM REVIEW MEETING : बाजारों और हिल स्टेशन में मास्क न पहनना व प्रोटोकॉल का पालन न करने पर पीएम मोदी ने जताई चिंता

इस बार ओलंपिक गेम्स जापान के टोक्यो में होगें टोक्यो ओलंपिक गेम्स की शुरूआत 23 जुलाई को होगी। ओलंपिक गेम्स का समापन 8 अगस्त को होगा। इस बार ओलंपिक में 126 इंडियन खिलाड़ी शामिल होंगे। भारतीय दल 17 जुलाई को टोक्यो के लिए रवाना होगा।

टोक्यो ओलंपिक के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.