Night Curfew In Delhi: दिल्ली में आज रात 11 बजे से नाइट कर्फ्यू होगा लागू

Night Curfew In Delhi: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 331 नए मामलों की हुई पुष्टि

0

Night Curfew In Delhi: राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटो में 331 नए मामलों की पुष्टी हुई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 9 जून के बाद आज दिल्ली में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आज रात से नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। जो सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। बता दें इस दौरान केवल गर्भवती महिलाओं, आवश्यक वस्तुओं को खरीदने वाले लोगों और रेलवे स्टेशनों, बस स्टॉप और हवाई अड्डों से आने-जाने वालों के साथ मरीजो को छूट मिलेगी।

Night Curfew In Delhi: जानिएं किसे मिलेगी नाइट कर्फ्यू में छूट

Night Curfew In Delhi
Night Curfew In Delhi

ये भी पढ़ें- PM Modi In Mandi Himachal: पीएम मोदी ने 1,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस बाबत जो आदेश जारी किया है उसके मुताबिक आज से लागू हो रहे नाइट कर्फ्यू में छूट केवल चिकित्सा कर्मी, न्यायाधीश और न्यायिक अधिकारी, सरकारी अधिकारी और मीडिया कर्मियों को ही मिलेगी। इसके साथ ही भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले परिक्षार्थियों को भी छूट मिलेगी। उन्हें अपना प्रवेश पत्र प्रशासन को दिखाना होगा। इसके अलावा टीकाकरण के लिए जाने वालों को भी छूट मिलेगी। उन्हें अपना एक वैध पहचान-पत्र और टीकाकरण केंद्र पर लिये गये समय का प्रमाणपत्र दिखाना होगा।

Night Curfew In Delhi: तेजी से बढ़ रहे हैं नए कोरोना के मामले

इसके अलावा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने नए साल पर होने वाले सभी आयोजनो पर रोक लगा दी है। जिससे एक स्थान पर भीड़ एकत्र ना हो पाए। आपको बता दें, दिल्ली में कोरोना वायरस के डेल्टा और ओमिक्रॉन वैरिएंट में तेजी आई है। अब तक कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के 142 मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं बीते एक हफ्ते में कोरोना वायरस के नए मामले तेजी से बढ़ें हैं। बीते रविवार को 290 केस सामने आए थे, तो वहीं बीते शनिवार को 249 और शुक्रवार को 180 नए मामलों की पुष्टी हुई थी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.