Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में घटा कोरोना संक्रमण दर, कोरोना से मौत के आंकड़े बढ़े

Delhi Coronavirus Update: 24 घंटों के अंदर कोरोना संक्रमण से 45 लोगों की हुई मौत

0

Delhi Coronavirus Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में थोड़ी कमी जरूर देखी गई है, लेकिन बीते दिनों कोरोना से मरने वालों के आंकड़े तेजी से बढ़े हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने जो आंकड़े जारी किए हैं, उसके मुताबिक बीते 24 घंटों के अंदर कोरोना वायरस के संक्रमण से 45 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं पिछले एक सप्ताह में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 251 तक जा पहुंचा है। गनीमत की बात ये है कि नए केस में कमी आई है, और कोरोना संक्रमण दर में भी गिरावट दर्ज की गई है।

Delhi Coronavirus Update: एक हफ्ते में कोरोना से मरने वालों की संख्या

ये भी पढ़ें- Amit Shah Kairana Visit: अमित शाह का कैराना में डोर-टू-डोर कैंपेन

Delhi Coronavirus Update
Delhi Coronavirus Update

बीते सात दिनों के आंकड़ों की बता करें तो जहां 16 जनवरी को कोरोना वायरस से 28 लोगों की मौत हुई थी। तो वहीं 17 जनवरी को मरने वालों की संख्या में कुछ कमी देखी गई थी बता दें, 17 जनवरी को कोरोना वायरस के संक्रमण से 24 लोगों की मौत हुई थी। 18 जनवरी को एक बार फिर से मौत का आंकड़ा 38 तक जा पहुंचा था। 19 जनवरी को 35 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई थी। 20 जनवरी को 43, 21 जनवरी को 38 मौत और शनिवार 22 जनवरी को 45 मौत लोगो की जान कोरोना संक्रमण की वजह हुई।

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में घटा कोरोना संक्रमण दर

Delhi Coronavirus Update
Delhi Coronavirus Update

ये भी पढ़ें-Jammu And Kashmir Encounter: श्रीनगर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 11,486 नए केस की पुष्टी हुई। हालाकि ये आंकड़े बीते शुक्रवार के मुकाबले थोड़े अधिक जरूर हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण दर में गिरावाट बीते कई दिनों से जारी है। शनिवार 22 जनवरी को संक्रमण दर 16.36 फीसदी था, तो वहीं बीते शुक्रवार को 18.04 फीसदी था। साथ ही दिल्ली में शुक्रवार को 70,226 कोरोना के टेस्ट किए गए थे। होम आइसोलेशन में 48,356 मरीज हैं। गनीमत की बात ये है कि बीते 24 घंटे में 14,802 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या इस वक्त 43,457 है। 2504 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं, जिनमें से 823 मरीज आईसीयू में हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.