FIR Against Google CEO Sundar Pichai: गूगल के CEO सुंदर पिचाई के खिलाफ FIR दर्ज

FIR Against Google CEO Sundar Pichai: यूट्यूब के MD गौतम आनंद के खिलाफ भी FIR दर्ज

0

FIR Against Google CEO Sundar Pichai: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। दरअसल मुंबई पुलिस ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के खिलाफ कॉपी राइट की धाराओं के तहत एफआई आर दर्ज किया है। आपको बता दें, फिल्म मेकर डायरेक्टर – प्रोड्यूसर सुनील दर्शन ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई समेत गूगल के अन्य 6 अधिकारियों के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें यूट्यूब का नाम भी शामिल है। हालांकि इस मामले में अभी गूगल या यूट्यूब की ओर को कोई जवाब नहीं आया है।

FIR Against Google CEO Sundar Pichai: क्या है पूरा मामला

FIR Against Google CEO Sundar Pichai
FIR Against Google CEO Sundar Pichai

ये भी पढ़ें- CBT 2 Aspirants Protest: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की परीक्षा में हुए धांधली मामले में अभ्यार्थियों ने काटा बवाल

आपको बता दें, बॉलीवुड के डायरेक्टर और और प्रोड्यूसर सुनील दर्शन का कहना है कि यूट्यूब लंबे समय से उनकी फिल्मों और गानो से करोड़ो की करम कमा रहा है। ऐसे में सुनील दर्शन ने कॉपीलाइट मामले तहत FIR दर्ज किया है। इस मामले में पहले फिल्ममेकर सुनील दर्शन ने कोर्ट में यूट्यूब और गूगल के खिलाफ शिकायत की थी और कोर्ट से कहा था कि उनकी कई फिल्मों को यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। जिससे गूगल और यूट्यूब को करोड़ो रुपए का फायदा तो हुआ लेकिन इससे बॉलीवुड के डायरेक्टर और और प्रोड्यूसर सुनील दर्शन इससे भारी नुकसान उठाना पड़ा।

FIR Against Google CEO Sundar Pichai: यूट्यूब के मैनेजिंग डायरेक्टर के खिलाफ भी FIR दर्ज

FIR Against Google CEO Sundar Pichai
FIR Against Google CEO Sundar Pichai

ये भी पढ़ें- CDS Vipin Rawat Awarded Padma Vibhushan: सीडीएस जनरल विपिन रावत को मिलेगा पद्म विभूषण

आपक बता दें, सुनील दर्शन की इस शिकायत के बाद कोर्ट ने मुबंई पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए थे। जिसके बाद सुंदर पिचाई समेत 6 अन्य के खिलाफ कॉपीराइट की 51, 63 और 69 धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। गूगल के CEO सुंदर पिचाई के अलावा यूट्यूब के मैनेजिंग डायरेक्टर गौतम आनंद के खिलाफ भी कॉपीराइट की 51, 63 और 69 धाराओं के तहत  मुंबई पुलिस ने  एफआईआर दर्ज किया है। बता दें, फिल्ममेकर सुनील दर्शन की आखरी फिल्म ‘एक हसीना थी एक दीवाना था’ थी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.