Delta Plus Transition: महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस के 20 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 65

0

Delta Plus Transition: महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य अधिकारियों (health authorities) ने बुधवार को कहा कि कोविड (Covid ) के डेल्टा प्लस संक्रमण (Delta Plus Transition) के कम से कम 20 नए मामलों का पता चलने के साथ राज्य में इससे संक्रमित रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 65 हो गई है।

Delta Plus Transition

Delta Plus Transition: डेल्टा प्लस के नए मामलों में सबसे ज्यादा मुंबई के मरीज

ताजा मामलों में, अधिकतम सात मुंबई (Mumbai) से हैं, इसके बाद पुणे से तीन, पालघर, रायगढ़, नांदेड़ और गोंदिया से दो-दो और अकोला और चंद्रपुर जिलों से एक-एक हैं। राज्य में अब तक पाए गए कुल 65 मामलों में सबसे ज्यादा 13 जलगांव से, 12 रत्नागिरि से, 11 मुंबई से, ठाणे और पुणे में छह-छह, पालघर में तीन, रायगढ़, नांदेड़ और गोंदिया में दो-दो मामले हैं। सिंधुदुर्ग, औरंगाबाद, कोल्हापुर, सांगली, बीड, नंदुरबार, अकोला और चंद्रपुर से एक-एक।

ये भी पढ़ें- Backwards card in Assembly Election: विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सपा ने खेला बैकवर्ड कार्ड, निषाद वोटरों पर नजर

रोगियों में 33 महिलाएं और 32 पुरुष शामिल हैं और 33 मामले या लगभग आधे संक्रमित 19-45 आयु वर्ग के हैं, जबकि 17 संक्रमित 46-60 वर्ष के हैं और सात 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के हैं।

Delta Plus Transition: स्वास्थ्य विभाग की ओर से Delta Plus संक्रमण काबू पाने के प्रयास जारी

अधिकारियों ने कहा कि एहतियात के तौर पर, स्वास्थ्य विभाग ने इन संक्रमितों के करीबी संपर्को, उनकी यात्रा के इतिहास, टीकाकरण की स्थिति, हाल की चिकित्सा स्थिति और अन्य प्रासंगिक विवरणों की तलाश शुरू कर दी है, ताकि अधिक संक्रमणों को रोका जा सके।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.