Kotak 811 account opening online apply zero balance

गाजियाबाद में श्मशान की छत गिरी, 19 की मौत, 20 घायल

0

गाजियाबाद: गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके में रविवार को भारी बारिश के कारण एक श्मशान की छत गिर गई, जिसमें दबकर कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों ने तीन शवों को बाहर निकाल लिया, जबकि शेष को पुलिस और जिला प्रशासन बचाव अभियान चला रही है।

एनडीआरएफ की टीमों द्वारा बचाव अभियान को समाप्त करने के बाद एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट राजकमल मलिक ने कहा, दो टीमों ने मिलकर 45 लोगों को मलबे से बाहर निकाला है। अब किसी को भी अंदर फंसे होने की आशंका नहीं है।

एसएचओ मुरादनगर इंस्पेक्टर अमित कुमार ने कहा कि इस हादसे में 19 लोगों की जान गई है, जबकि 20 को गंभीर चोटें आई हैं। हालांकि, आधिकारिक संख्या की घोषणा जिला मजिस्ट्रेट द्वारा की जाएगी।

कुमार ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए गाजियाबाद के जिला अस्पताल सहित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी सुबह हुई, जब एक फल-विक्रेता के अंतिम संस्कार के लिए आए लगभग 50 लोगों ने खुद को भीगने से बचाने के लिए हाल ही में लिंटर पड़ी हुई छत के नीचे शरण ली, जहां कुछ समय बाद छत गिर गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया और पीड़ितों के प्रभावी बचाव को सुनिश्चित करने के लिए जिले के डीएम और एसएसपी को आदेश दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: