ब्रिटेन: शोधकर्ताओं ने कोरोना वायरस पर किया नया खुलासा

कोरोना वायरस का मरीज नौ दिनों के बाद संक्रमण नहीं फैला सकता

0

ब्रिटेन में कोरोना वायरस पर हुए 79 नए रिसर्च के बाद एक नया तथ्य सामने रखा है। जिसके मुताबिक कोरोना वायरस का कोरोना का मरीज नौ दिनों के बाद संक्रमण नहीं फैला सकता। जिसका अर्थ है कि अगर किसी को कोरोना हुआ है तो उससे सिर्फ नौ दिनों तक ही संक्रमण का खतरा होगा।

साथ ही ये भी कहा गया है कि नौ दिन बाद वायरस शरीर में मौजूद तो रहता है लेकिन इससे प्रसार नहीं होता। नौ दिन बाद कोरोना वायरस का कान, नर्व सिस्टम और दिल पर असर बना रहता है। लेकिन ये एक तरीके से बेअसर हो जाता है।

वहीं रिसर्च में ये दावा भी किया गया है कि कोरोना संक्रमित मरीज के संक्रमित होने के 17 से 83 दिनों के बीच कोरोना वायरस मरीज के गले में पहुंच जाता है। रिपोर्ट के सामने आने के बाद डॉक्टर्स का कहना है कि इससे हॉस्पिटल में मरीज को जल्द डिस्चार्ज किया जा सकेगा।

आपको बता दें कोरोना का कहर लगातार जारी है। कोरोना वायरस से अबतक 1 करोड़ 69 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 6.65 लाख की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है। वहीं 99 लाख लोग अबतक ठीक भी हुए हैं।

कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज अमेरिका में हैं। अबतक यहां 45 लाख से ज्यादा लोग कोरोना के चपेट में आ चुके हैं। तो वहीं केवल अमेरिका में ही 1.53 लाख की जान जा चुकी है।

बता दें पूरे विश्व में संक्रमण के मामले में दूसरे स्थान पर ब्राजील है जहां लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। ब्राजील में 25.6 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हैं। ब्राजील में 90 हजार के पार लोग कोरोना का शिकार हो चुके हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: