दिल्ली: जल्द शुरू हो सकता है मेट्रो का परिचालन

CM केजरीवाल ने केंद्र सरकार को दिया सुझाव

0

नई दिल्ली: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बाद लागू हुए लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से बीते मार्च से ही दिल्ली (Delhi) में मेट्रो (Metro Train) रेल सेवा का परिचालन बंद है। लेकिन अब जल्द ही दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) फिर से पटरी पर दौड़ती नजर आएगी।

बता दें दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) की ओर से कहा गया है कि केंद्र सरकार जब भी निर्देश देगी DMRC मेट्रो के संचालन का संचालन शुरू कर देगा। DMRC की ओर से ये भी कहा गया है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सारे ऐहतियात बरते जाएगें। साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से यात्रा को लेकर जारी किए गए सभी गाइडलाइन का पालन भी किया जाएगा।

बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार को दिल्ली मेट्रो सेवाओं को ट्रायल बेसिस पर शुरू करने को कहा है। सीएम केजरीवाल की ओर से कहा गया है कि दिल्ली में अब कोरोना संक्रमण पहले से कम है। ऐसे में दिल्ली मेट्रो को ट्रायल बेसिस पर शुरू किया जा सकता है।

इससे पहले बीते गुरुवार को डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का मुआयना किया था। इस बारे में DMRC ने ट्वीट कर लिखा था कि, ‘डीएमआरसी के प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का मुआयना किया। विभिन्न परिचालन प्रणाली और रखरखाव गतिविधियों के प्रभावी कामकाज की जांच करने के लिये यह नियमित निरीक्षण का हिस्सा था।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: