Corona Update: यूपी में 30 अप्रैल तक बंद रहेगें सभी स्कूल- कॉलेज और कोचिंग, सीएम योगी

0

Corona Update: कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण (Corona Update) को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)ने बड़ा कदम उठाया है। राज्य सरकार (UP Government) प्रदेश के सभी 12वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटरों को 30 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दिया है। लेकिन जहां पहले से परीक्षा निर्धारित की गई है वो कराई जा सकती हैं। ज्यादा जरूरत पड़ने पर ही स्कूल सटॉफ को बुलाया जाए। साथ ही सीएम योगी ने कोचिंग सेंटरों को पूर्ण रूप से बंद करने का आदेश जारी किया है।

Corona Update- धार्मिक स्थलों पर 5 लोगों से ज्याद प्रवेश पर पाबंदी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लोक भवन ने उच्चअधिकारियों (High officials) के साथ बैठक कर के लखनऊ (Corona in Lucknow) में कोरोना (Corona Update) की स्थिति का जायजा लिया। बैठक में सीएम ने कोविड से बचाव और तैयारियों की समीक्षा करते हुए स्कूल, कॉलेज और कोचिंग बंद करने के आदेश दिए।

Corona Update- प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज 30 अप्रैल तक बंद करने के आदेश

बैठक में सीएम ने पुलिस आयुक्त (Police Commissioner) से कहा कि धर्मस्थलों में पांच से ज्याद लोगों को एक साथ प्रवेश देने की आज्ञा न दी जाए। साथ ही बाजारों और पब्लिक प्लेस (Public Place) पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाए। मास्क न लगाने और कोरोना (Coronavairus) नियमों का उल्लंघन करने वलों के साथ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें-Corona Vaccination:यूपी में आज से शुरु हुआ चार दिन का कोरोना टीकाकरण उत्सव

सीएम योगी ने कहा कि अगर कहीं एक मरीज कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो 25 और अगर एक से अधिक संक्रमित पाए जाते हैं तो 50 मीटक के दायरे को कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) बनाया जाए। कंटेनमेंट जोन में लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगाई जाए। जांच में पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए लोगों को होम आइशोलेशन में रखा जाए। जिन जिलों में कोरोना के ज्यादा मामले पाए जा रहे है, वहां टेलीमेडिसिन की सुविधा शुरू की जाए।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: