Cold wave in North India: आईएमडी ने जताई उत्तर भारत में शीत लहर की संभावना

0

Cold wave in North India: पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 13 से 15 जनवरी के दौरान और उत्तर-पूर्वी राजस्थान में 12 से 14 जनवरी के दौरान शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है। ये जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को दी।

ये भी पढ़ें- Uttar Pradesh Election 2022: चुनाव प्रचार के लिए अब राजनीतिक पार्टियों को सुर-ताल का सहारा

अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, और चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात में अलग-अलग इलाकों में ठंड के मौसम की संभावना है।

Cold wave in North India

Cold wave in North India: उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश में घने कोहरे की संभावना

इसके अलावा, अगले 4-5 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और अगले दो दिनों के दौरान उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में रात और सुबह के घंटों में कुछ अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

Cold wave in North India: कई जगहों पर बारिश की भी संभावना

आईएमडी ने कहा, दो ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 16 जनवरी से पहली बार उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है और 18 जनवरी से 16 और 17 जनवरी को अलग-अलग छिटपुट बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में काफी व्यापक बारिश होने की संभावना है साथ ही अगले 2-3 दिनों के लिए आस-पास के मैदानी इलाकों में छिटपुट होने का अनुमान है।

आईएमडी का पूर्वानुमान है, 11 जनवरी को विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार और गंगीय पश्चिम बंगाल में 11 और 13 जनवरी को ओडिशा में और 12 जनवरी को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बिजली/ओलों के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.