Dara Singh Chauhan Resigns: BJP को लगा एक और झटका, दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफ़ा

Dara Singh Chauhan Resigns: मऊ जिले के मधुबन विधानसभा सीट से विधायक हैं दारा सिंह चौहान

0

Dara Singh Chauhan Resigns: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों में बड़े फेर बदल हो रहे हैं। जहां एक ओर चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं, तो दूसरी ओर बीजेपी, सपा, बसपा और कांग्रेस से नेताओं के पार्टी छोड़ने की खबर तेज हो गई है। बीजेपी से पहले स्वामी प्रसाद मोर्य ने इस्तीफा दिया और अब मऊ जिले के मधुबन विधानसभा सीट से विधायक दारा सिंह चौहान ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। यानी बीजेपी को ये दोहरा झटका लगा है।

Dara Singh Chauhan Resigns: आनंदीबेन पटेल को आज अपना इस्तीफा सौपा

ये भी पढ़ें- Cold wave in North India: आईएमडी ने जताई उत्तर भारत में शीत लहर की संभावना

Dara Singh Chauhan Resigns
Dara Singh Chauhan Resigns

आपको बता दें, मधुबन विधानसभा सीट से विधायक दारा सिंह चौहान ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को आज अपना इस्तीफा भेज दिया है। अपने पत्र में दारा सिंह चौहान ने ये साफ तौर पर लिखा है कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने मेरी बातों को पार्टी में अनसुना किया गया। इसके साथ ही लिखा कि दलितों, पिछड़ों और युवाओं को नजरअंदाज करती है। दलितों, पिछड़ों वंचितों, गरीब किसानों की उपेक्षा योगी सरकार में हो रहा है। इसी कारण से दारा सिंह चौहान ने बीजेपी से इस्तीफा दिया है।

Dara Singh Chauhan Resigns: ”वंचितों, दलितों, किसानों की गई उपेक्षा”- दारा सिंह चौहान 

ये भी पढ़ें- Uttar Pradesh Election 2022: चुनाव प्रचार के लिए अब राजनीतिक पार्टियों को सुर-ताल का सहारा

Dara Singh Chauhan Resigns
Dara Singh Chauhan Resigns

अपने पत्र में दारा सिंह चौहान ने लिखा कि, ”माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में वन पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, किन्तु सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।”

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.