UP Weather Forecast: आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, छाए रहेंगे बादल

UP Weather Forecast: रतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर में होगी बारिश

0

UP Weather Forecast: उत्तर भारत के कई जिलों में मौसम सुहाना बना हुआ है। जहां बीते हफ्ते पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई थी तो वहीं आज भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों के साथ साथ पूर्वी उत्तरप्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाको में बारिश के आसार हैं। जिन जिलों में बारिश की संभावना भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने जताई है उनमें वाराणसी, भदोही, जौनपुर, मैनपुरी, कासगंज, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगनज, कुशीनगर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- Commonwealth Games 2022: टेबल टेनिस के सिंगल्स मुकाबले में भारत को मिला गोल्ड मेडल

UP Weather Forecast: यूपी के कई जिलों में बारिश के आसार

UP Weather Forecast
UP Weather Forecast

इसके अलावा अन्य कई जिले हैं जहां आज भारी भारी हो सकती है। जिनमें पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी के कई जिले शामिल हैं। साथ ही कुछ इलाकों में बिजली भी गिर सकती है। मऊ, देवरिया, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, भदोही, जौनपुर में आज से लेकर अगले दो दिनों तक तेज बारिश के आसार भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने जताया है। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। लखनऊ में आज छिटपुट बारिश के आसार हैं।

UP Weather Forecast: जानिएं वाराणसी, प्रयागराज और कानपुर का हाल

UP Weather Forecast
UP Weather Forecast

उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में वाराणसी और प्रयागराज में क्रमश: अधिकतम तापमान 33 और 35 डिग्री रहने का अनुमान है। वहीं इन दोनों ही जिलों में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दोनो ही शहरों में बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। कानपुर का अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां भी पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। कानपुर में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 25 है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.