उत्तराखंड: चंपावत जिला अस्पताल में गुटबाजी से भड़के आमजन

स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

0

चंपावत- काफी अरसे बाद चंपावत (Champawat) जिला अस्पताल में महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मोनिका चौहान और सर्जन उनके पति डॉ राहुल चौहान की नियुक्ति हुई. उससे पहले महिलाओं से जुड़े छोटे-छोटे मामले भी बाहर रेफर करने पड़ते थे। महिला रोग विशेषज्ञ के आने के बाद लोगों को बहुत सुविधाएं मिलने लगी और आम जनों का काफी हद तक खर्च बचने लगा। लेकिन वहीं स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को डॉक्टर दम्पति की काम के प्रति निष्ठा खटकने लगी और चिकित्सक दंपत्ति के खिलाफ गुटबाजी करने लगे और उनका ट्रांसफर कराने की कोशिश करने लगे।

मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा

चिकित्सक दंपत्ति को प्रताड़ित किये जाने के मामले में शुक्रवार को चम्पावत मुख्य बाजार के बीच अलग-अलग संगठन के लोगों ने जिला स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ डॉ आरपी खंडूरी और पीएमएस डॉ आरके जोशी (RK Joshi) का पुतला फूंका और उनके खिलाफ नारेबाजी की। इस प्रदर्शन के दौरान पालिकाध्यक्ष विजय वर्मा, व्यापार मंडल अध्यक्ष अमरनाथ सक्टा, बीडीसी सदस्य मुकेश महराना, छात्र संघ अध्यक्ष रोहित कार्की, भाजपा नगर अध्यक्ष कैलाश अधिकारी, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सूरज प्रहरी इत्यादि मौजूद रहे।

 

प्रदर्शनकारियों ने गुटबाजी की जानकारी देते हुए ज्ञापन मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य सचिव को भेजा और जिला स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों के तबादले की मांग की। इस प्रदर्शन और गुटबाजी के आरोप पर पीएमएस डॉक्टर आरके जोशी ने कहा “अस्पताल में किसी तरह की गुटबाजी नहीं हो रही है थोड़ी बहुत सामंजस्य की कमी दिखी है। इसके लिए जल्द ही बैठक बुलाकर इसपर विचार किया जाएगा और कमी को दूर किया जाएगा। स्टाफ को भी हिदायत दी है कि कर्मचारी आचरण नियमावली के तहत कार्य करें और फालतू बयानों से बचें”

विधायक बोले अव्यवस्था सहन नहीं

वही चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी (Kailash gehtori) ने कहा कि “बहुत कोशिश के बाद जिला अस्पताल की व्यवस्था पटरी पर लौट रही है, स्वास्थ्य व्यवस्था को सही दिशा देने के लिए हम दिन रात कोशिश में लगे हुए हैं। उपचार के अभाव में तड़पते लोगों की लोगों की सिसकियां अब हम नहीं देखेंगे, स्वास्थ्य व्यवस्था को अस्थिर करने के संबंध में कोई भी सबूत मिला तो उचित कार्रवाई की जाएगी”

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: