उत्तराखंड- मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत में लॉन्च किया ‘चिकित्सा सेतु’ एप

कोरोना वारियर्स की सुरक्षा के लिए बनाया गया है एप

0

देहरादून – देश भर में कोरोना (Corona) के मामले तीस लाख करीब होने वाले हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के खतरे के करीब रहते हैं कोरोना वारियर (corona warriors) जिसमें डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी इत्यादि रहते हैं। सभी कोरोना वारियर्स की सुरक्षा को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने एक मोबाइल एप्लीकेशन का निर्माण करवाया है जिसका नाम है ‘चिकित्सा सेतु’ ( Chikitsa Setu) यह केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई है एप आरोग्य सेतु की तर्ज पर ही है।

इस ऐप के जरिए कोरोना वारियर्स को छोटे-छोटे वीडियोज के माध्यम से ऑफिशियल ट्रेनिंग कॉन्टेंट उपलब्ध कराया जाएगा, और दैनिक आधार पर उनसे सवालों के उत्तर लिए जाएंगे। इस ऐप को आईएएस प्रशांत शर्मा (IAS Prashant Sharma) ने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ ( King George medical university, Lucknow) और नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्मार्ट गवर्नमेंट, हैदराबाद ( National Institute for Smart Government, Hyderabad) के साथ मिलकर बनाया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह (Trivendra Singh Rawat) रावत ने चिकित्सा सेतु एप को लॉन्च करते हुए बताया कि इस ऐप को आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: