Canada Hindu Temples Thievery: कनाडा के 6 हिंदू मंदिरों में चोरी, तोड़फोड़ की घटना

Canada Hindu Temples Thievery: हिंदू समुदाय में दहशत का माहौल, पुलिस मामले की जांच में जुटी

0

Canada Hindu Temples Thievery: कनाडा में हिंदू मंदिरों में चोरी और तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। बता दें, बीते दो से तीन महीनों के अंदर ही कनाडा के ग्रेटर टोरंटो इलाके में कई हिंदू मंदिरों में लूटपाट, चोरी और तोड़फोड़ की गई। जिससे वहां रह रहे हिंदुओं में दहशत का माहौल है। सूत्रों की माने तो बीते साल दिसंबर से लेकर अबतक करीब 6 मंदिरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया मंदिर परिसर में तोड़फोड़ भी की गई। इस मामले पर भारतीय उच्चायोग के अधिकारी भी गंभीर हैं और लगातार वहां रह रहे हिंदू संगठनों से संपर्क बनाएं हुए हैं।

ये भी पढ़ें- UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी ने 9 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की, 6 सीटों पर उम्मीदवारों का किया बदलाव।

Canada Hindu Temples Thievery: ग्रेटर टोरंटो में करीब 5 मंदिरों में हुई चोरी

Canada Hindu Temples Thievery
Canada Hindu Temples Thievery

इस मामले पर कनाडा खासकर ग्रेटर टोरंटो में रह रहे हिंदू समाज ने कनाडा सरकार से दोषियों पर उचित कार्रवाई की मांग की है। बता दें, ग्रेटर टोरंटो इलाके के पील क्षेत्र के 5 हिंदू मंदिरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। जिसकी रिपोर्ट स्थानिय पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। इसके अलावा एक चोरी की वारदात हैमिल्टन स्थित हिंदू मंदिर में हुई है, जिसकी रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज की है।

Canada Hindu Temples Thievery: नवम्बर 2021 में हुई थी पहली चोरी

Canada Hindu Temples Thievery
Canada Hindu Temples Thievery

स्थानिय सूत्रों की माने तो सबसे पहले कनाडा में हिंदू मंदिरों में चोरी की वारदात ब्रम्प्टन के हिंदू सभा मंदिर और जगन्नाथ मंदिर में नवम्बर 2021 में हुई थी। जहां दानपात्र से दान की गई धनराशी को निकाल लिया गया था इसके अलवा देवी देवताओं के आभूषण भी चुरा लिए गए थे। साथ कुछ मंदिरों में अज्ञात बदमाशों ने तोड़फोड़ भी की थी। बता दें, जनवरी 2022 में हिंदू हैरिटेज सेंटर, मिसिसॉगा, मां चिंतपूर्णी मंदिर, गौरी शंकर मंदिर, हैमिल्टन मंदिर में लगातार चोरी की एक के बाद एक घटना को अंजाम दिया गया।

Canada Hindu Temples Thievery: मामले की छानबीन जारी

Canada Hindu Temples Thievery
Canada Hindu Temples Thievery

कनाडा के अलग अलग इलाको में हो रही हिंदू मंदिरों में चोरी की घटना से स्थानिय पुलिस भी परेशान है। मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस इन सभी मामलों की जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इन चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले किसी आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। मामले की छानबीन जारी है। इन घटनाओं से कनाडा में रह रहे हिंदू समाज में डर का माहौल है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.