UP School Reopen:14 फरवरी से खुल जाएंगे सभी स्कूल कॉलेज, कोरोना नियमों का पालन अनिवार्य

UP School Reopen: होटल, रेस्टोरेंट, सिनेमाहाल भी पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे

0

UP School Reopen: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ती देख उत्तर प्रदेश प्रशासन ने करोनो संबंधी पाबंदियों को खत्म करने का फैसला लिया है। बता दें, 14 फरवरी यानी सोमवार से प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज को फिर से खोलने की अनुमति दे दी गई है। यानी कक्षा 1 से 12 की क्लासेज अब ऑनलाइन की जगह पहले की तरह ऑफलाइन होंगी। हालांकि अभी भी कोविड नियमों का पालन अनिवार्य होगा। जिसमे मास्क लगाना और 2 गज की दूरी शामिल है। इसके साथ ही अभी स्कूल खुलने से पहले सभी स्कूलों में एक कोविड-19 हेल्प डेस्क की स्थापना की जाएगी।

UP School Reopen: कोविड नियमों का पालन अनिवार्य

ये भी पढ़ें- UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी ने 9 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की, 6 सीटों पर उम्मीदवारों का किया बदलाव।

UP School Reopen
UP School Reopen

इसके अलावा सभी स्कूलों में 15 से 17 साल के बच्चों को कोविड टीकाकरण की कम से कम पहली डोज लेनी अनिवार्य होगी। साथ ही शिक्षाकों को कोरोना टीकाकरण की दोनो डोज के बाद ही स्कूल में आने की अनुमति दी जाएगा। इस बाबत अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने देर रात आदेश जारी करते हुए कहा कि 14 फरवरी से सभी स्कूल कॉलेज को खोल दिया जाएगा। इसके अलाव सभी जिम को भी कोरोना नियमों के साथ खोलने की अनुमति दी है। लेकिन स्वीमिंग पूल पहले के जैसे ही बंद रहेंगे।

UP School Reopen: होटल, रेस्टोरेंट भी खुल जाएंगे

UP School Reopen
UP School Reopen

उत्तर प्रदेश प्रशासन की ओर से बीते शुक्रवार की देर रात आदेश जारी करते हुए कहा कि सभी जिम 14 जनवरी से खोल दिए जाएंगे। स्वीमिंग पूल के अलवा सभी वाटर पार्क भी अभी बंद रहेंगे। सिनेमा हाल, होटल, रेस्टोरेंट के अलावा अन्य फूड जोन अपनी पूरी क्षमता के साथ पहले के जैसे ही 14 फरवरी से खोल दिए जाएंगे। इन सभी जगहों पर कोविड नियमों का पालन अनिवार्य होगा। साथ ही इन सभी संस्थानों को एक कोविड हेल्प डेस्क बनाना होगा।

UP School Reopen: कोरोना के केस में आई कमी

UP School Reopen
UP School Reopen

आपको बता दें, पूरे उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से कोरोना के नए केस में कफी तेजी से कमी देखी जा रही है। बीते 10 फरवरी को 2 हजार 321 केस की पुष्टी हुई थी। रिकवरी रेट में भी बढ़ोतरी हुई है। देशभर में कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है। बीते 24 घंटों में देश में 71 हजार 365 नए मामले सामने आए। ओर 1 हजार 217 की मौत हुई।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.