भारतीय अर्थव्यवस्था के उन्नति में मील का पत्थर साबित होगा बजट: सीएम योगी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बजट पेश कर दिया है। कोरोना काल में पेश किए गए इस बजट में उन्होंने देश को आर्थिक गति देने के लिए कई तरह के प्रावधान किए हैं।

0

लखनऊ: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बजट पेश कर दिया है। कोरोना काल में पेश किए गए इस बजट में उन्होंने देश को आर्थिक गति देने के लिए कई तरह के प्रावधान किए हैं। बजट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे भारतीय अर्थव्यवस्था के उन्नयन में मील का पत्थर बताया है।

मुख्यमंत्री योगी ने आज यहां अपने जारी बयान में कहा कि, “वर्तमान आम बजट लोक कल्याणकारी,सर्वसमावेशी तथा आत्मनिर्भर भारत की मंशा के अनुरूप है। बजट में किसान, मध्य वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत प्रत्येक वर्ग का ख्याल रखा गया है।

यह अर्थव्यवस्था को गति देने एवं देश के हर नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त करने का कार्य करेगा। भारतीय अर्थव्यवस्था के उन्नयन में मील का पत्थर साबित होगा। इसके माध्यम से समाज के सभी वर्गों का सर्वागीण विकास सुनिश्चित होगा।”

कोरोना के कारण जब वैश्विक अर्थव्यवस्था संकट का सामना कर रही है, उस संक्रमण काल में ऐतिहासिक, व्यावहारिक और विकासोन्मुखी बताया है। अंत्योदय की भावना को साकार करता वर्तमान आम बजट अभिनंदन योग्य है।

योगी ने कहा कि निसंदेह यह बजट समस्त भारतीयों की वित्तीय अपेक्षाओं को पूर्ण करने वाला साबित होगा। आज का आम बजट न केवल आम आदमी के सपने साकार करने, आमजन की आकांक्षाओं को आकार देने और देशवासियों की आशाओं को पूर्ण करने वाला है, बल्कि देश को समृद्ध एवं शक्तिशाली राष्ट्र बनाने की दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है।

उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के स्वप्न ‘हर हाथ को काम’ को साकार करता यह आम बजट सर्वोत्कर्ष को समर्पित है। बजट के सभी प्रस्तावों पर सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वासश् मंत्र का प्रभाव स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: