गलतफहमी न रखें, डीजल-पेट्रोल का दाम नहीं बढ़ेगा: प्रकाश जावडेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि मोदी सरकार का बजट देश को आगे ले जाने वाला है। कोरोना महामारी से दुनिया के देशों की अर्थव्यवस्था संकट में है।

0

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि मोदी सरकार का बजट देश को आगे ले जाने वाला है। कोरोना महामारी से दुनिया के देशों की अर्थव्यवस्था संकट में है, लेकिन भारत ने कोरोना महामारी से लड़ाई जीती है, वहीं देश के समृद्धि की लड़ाई में भी देश आगे बढ़ रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने सेस लगने पर डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ने की आशंकाओं को भी खारिज किया। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “डीजल और पेट्रोल की कीमत नहीं बढ़ेंगी। ये भी सभी के लिए खुशी की बात है।

केवल टैक्स को फिर से गठित किया गया है। सरकार ने एक्साइज कम किया है, एग्रीकल्चर सेस नया शुरू किया है। इस प्रकार पेट्रोल डीजल के रेट में कोई बढ़ोतरी नहीं है और ग्राहकों पर कोई बोझ नहीं है , कोई गलतफमी न रखें। कोई भी कीमतों पर बदलाव नहीं हुआ है।”

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि अब इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पांच लाख 71 हजार करोड़ का निवेश होगा। सड़क, बिजली, पानी, पोर्ट, बंदरगाह, रेल,रोड, हवाई पट्टियों, गैस पाइपलाइन, सबके लिए निवेश होगा। ये बहुत बड़ी सफलता है। किसान को न्याय, सामान्य जनता को न्याय और कानून सहित सभी व्यवस्थाओं में सुधार इस बजट का लक्ष्य है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: