बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन शुरू, जानें किसने भरा पर्चा

0

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी होते ही सभी पार्टियां कमर कस के चुनावी मैदान में उतर गई हैं, जिसके साथ नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 1 अक्टूबर (बृहस्पतिवार) को शुरू हो गयी । नामांकन के पहले दिन केवल तीन उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन के पहले दिन 3 लोगों ने पर्चा दाखिला किया

चुनाव आयोग के अनुसार औरंगाबाद में दो और वजीरगंज में एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। आपको बतादें की पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 8 अक्टूबर है, और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 12 अक्टूबर है।

विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों होगा मतदान

पहले चरण में जिन प्रमुख राजनीतिक हस्तियों के चुनाव मैदान में उतरने की संभावना है, उनमें कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सदानंद सिंह शामिल हैं, जो भागलपुर जिले के कहलगांव में जीतते रहे हैं। इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी पहले चरण में अपना भाग्य आजमाएंगे।

इस बार सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होंगे मतदान

दूसरे चरण की अधिसूचना 9 अक्टूबर को और तीसरे चरण के लिए अधिसूचना 13 अक्टूबर को जारी की जाएगी। इस बार बिहार विधनसभा चुनाव 3 फेज में होगा, पहले फेज की वोटिंग 28 अक्टूबर को, दूसरे फेज की 3 नवंबर को और तीसरे फेज के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा और 10 नवंबर को मतगणना होगी।  वैसे इस बार का विधानसभा चुनाव कई मायनों में अलग हैं, देखना है कौन सी पार्टी इस बार अपना परचम लहराती है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: