बिहार: चुनाव से पहले महागठबंधन में तकरार, फडणवीस-नड्डा का पलटवार

सीटों के बंटवारे को लेकर असहमति, वही भाजपा ने दिखाया गठबंधन का दम

0
बिहार (Bihar)। बिहार चुनाव से पहले ही महागठबंधन में तकरार देखने मिल रही है। सीटों के बंटवारे को लेकर Congress और RJD में असहमति है। वही दूसरी तरफ चुनाव प्रभारी फडणवीस‌ ने लालू यादव और रावड़ी के कार्यकाल पर प्रश्न चिन्ह लगाया है, तो राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पलटवार करते हुए चुनाव को लेकर अपनी योजना जाहिर कर दी है।

आपको बता दें कि जीतनराम मांझी के गठबंधन छोड़ने पर अब सीटों के बंटवारे पर राजनीति बुलंद होती नजर आ रही है। आरजेडी अकेले ही 160 सीटों पर अपना दावा ठोक रही है, तो कांग्रेस कहां है कि ऐसा संभव नहीं है। इस तकरार ने विपक्ष को तंज कसने का मौका दे दिया है।

सीटों के बंटवारे मामले पर आरजेडी की ओर से विजय प्रकाश ने कहा कि फिलहाल में 80 विधायकों के साथ आरजेडी, महागठबंधन के सबसे बड़े दल के रूप में है। ऐसे में 160 सीटों पर चुनाव लड़ना जायज है। इस पर बिहार में कांग्रेसी नेता सदानंद सिंह ने कहा कि आरजेडी के दावों का कोई अर्थ नहीं है। यह गठबंधन के बैठक में ही साफ होगी।

इस तकरार पर JDU का कहना है कि तेजस्वी के अहंकार के कारण ही सहयोगी अपना हाथ पीछे खींच रहे हैं। अगर 160 सीटों पर RJD ही दावा करेगी तो सही योगियों के हाथ क्या लगेगा?

फडणनविस और नड्डा का बयान

दूसरी तरफ बीजेपी की कार्यसमिति के पहले संबोधन में ही बिहार चुनाव प्रभारी बने देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि लालू राबड़ी के 15 साल के कार्यकाल में बिहार 25 साल पीछे चला गया है। एनडीए का पूरा ध्यान युवाओं पर है और वह विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी।

कार्यसमिति के दूसरे दिन के संबोधन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने साफ कर दिया कि बिहार में बीजेपी जेडीयू और एलजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ उन्होंने कार्यकर्ताओं की सराहना भी की।

कार्यसमिति के संबोधन के जरिए NDA ने महागठबंधन पर जोरदार पलटवार किया है। एक तरफ उनके गठजोड़ में तकरार देखने को मिल रही है। ऐसे में एनडीए की ओर से गठबंधन खड़ा करना एक आघात होगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: