Ahemdabad: पीएम मोदी ने आजादी का अमृत महोत्सव को दिखाई हरी झंडी

अहमदाबाद से दांडी तक पद यात्रा की शुरुआत की है। यह पदयात्रा 12 मार्च से शुरू होकर 5 अप्रैल तक जारी रहेगी।

0
Ahemdabad: शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे अहमदाबाद और आजादी का अमृत महोत्सव को दिखाई हरी झंडी। आजादी के 75 साल पूरे होने वाले है। इसी उपलक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी का अमृत महोत्सव की शुरुआत की है। आज से आजादी का अमृत महोत्सव की शुरुआत की जा रही है क्योंकि आज के दिन ही महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) ने दांडी मार्च (Dandi March) की शुरुआत की थी।

आजादी का अमृत महोत्सव में इससे जुड़े कई कार्यक्रमों का उद्घाटन किया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव से संबंधित अनेक सांस्कृतिक और डिजिटल कार्यक्रमों का उद्घाटन किया। और साबरमती आश्रम में उपस्थित जनसमुदाय को भी संबोधित किया।

Ahemdabad
पीएम मोदी ने आजादी का अमृत महोत्सव को दिखाई हरी झंडी।

ये भी पढ़ें- Womens Day: कुतुब मीनार, ताजमहल सहित सभी संरक्षित स्मारकों में महिलाओं को निशुल्क प्रवेश

अहमदाबाद से दांडी तक पद यात्रा :-

आज के दिन ही महात्मा गांधी ने दांडी मार्च की शुरुआत की थी, और अब दांडी मार्च (Dandi March) को 91 वर्ष पूरे हो गए है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों के तहत अहमदाबाद से दांडी तक पद यात्रा की शुरुआत की है।  यह पदयात्रा कुल 386 किलोमीटर की होगी। यह पदयात्रा 12 मार्च से शुरू होकर 5 अप्रैल तक जारी रहेगी। और अहमदाबाद (Ahemdabad) के साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी जी (Mahatma Gandhi) को पुष्पांजलि अर्पित की और साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में अपना संदेश लिखा। इस तरह अमृत महोत्सव की शुरुआत की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को भी संबोधित किया। पोरबंदर, राजकोट,वडोदरा समेत अन्य जगह पर कार्यक्रम होंगे।

आजादी के अमृत महोत्सव में पीएम मोदी ने कहा, ‘आज जब मैं सुबह दिल्ली से निकला तो बहुत ही अद्भुत संयोग हुआ। अमृत महोत्सव के प्रारंभ होने से पहले आज देश की राजधानी में अमृत वर्षा भी हुई और वरुण देव ने आशीर्वाद भी दिया। आज आजादी के अमृत महोत्सव की शुरुआत हुई है। अमृत महोत्सव 15 अगस्त, 2022 से हफ्ते पहले आज शुरू हुआ है और 15 अगस्त 2023 तक चलेगा।‘

अभिनेता अनुपम खेर भी हुए शामिल :-

आजादी के अमृत महोत्सव में अभिनेता अनुपम खेर भी पहुंचे। उनका कहना है जब गांधी जी ने दांडी यात्रा की थी तो हम उसके साक्षी नहीं बन पाए थे, लेकिन हमारे पास आज वह पल को जीने का मौका है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: