आम आदमी पार्टी के ट्वीट से उत्तराखंडवासी नाराज

हाल ही में आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया

0

उत्तराखंड- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind kejrival) की पार्टी आम आदमी पार्टी (Aam aadmi Party) ने हाल ही में उत्तराखंड (Uttrakhand) के आगामी चुनाव में सभी सीटों से चुनाव लड़ने की बात कही। उसके बाद से प्रदेश में आम आदमी पार्टी की राजनीति और सदस्यता अभियान तेजी से होने लगा। इसके बाद उत्तराखंड में स्थापित पार्टियां भाजपा (BJP , Congress) और कांग्रेस आम आदमी पार्टी के खिलाफ सक्रियता दिखाने लगी। आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में अपनी जड़ें जमा ही रही थी कि उनके पुराने ट्वीट ने उनके लिए मुसीबत खड़ी कर दी है।

क्या है मामला

आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल से 30 अगस्त को एक ट्वीट हुआ था, जिसमें आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के गाजीपुर स्थित कूड़े (Ghazipur garbage) के ढेर की तुलना भारत के सबसे ऊंचे पर्वतों से की। जिसमें एक भारत के दूसरे नंबर का सबसे ऊंचा पर्वत नंदा देवी ( Nanda Devi) भी था।

चूंकि नंदा देवी पर्वत उत्तराखंड वासियों के लिए मात्र एक पर्वत नहीं है बल्कि उनकी आराध्य मां नंदा सुनंदा का वास भी नंदा देवी पर्वत है। जिस कारण से उत्तराखंड वासियों का आध्यात्मिक व धार्मिक जुड़ाव नंदा देवी पर्वत से है। यही कारण है कि नंदा देवी पर्वत की तुलना गाजीपुर स्थित कूड़े के ढेर से करना उत्तराखंड वासियों को कतई पसंद नहीं आया। वह लगातार आम आदमी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर लगातार लिख रहे हैं और अरविंद केजरीवाल से माफी मांगने की अपील कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: