अयोध्या: गणपति पूजन आज, सीएम होंगे मौजूद

अयोध्या में आज सुबह 9 बजे से 1 बजे तक चलेगा गणपति पूजन

0

अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का आयोजन को 5 अगस्त को होगा लेकिन आज भगवान श्री गणेश की विशेष पूजा अर्चना के साथ ही आज से ही भूमि पूजन की शुरुआत हो जाएगी। बता दें आज सुबह 9 बजे गणपति पूजन की शुरूआत होगी जो दोपहर 1 बजे तक चलेगी। आज के गणेश पूजन को 21 पुजारी सम्पन्न करेंगे। आज पूजन कार्यक्रम के तहत भूमि पूजन समारोह स्थल का भी पूजा-अर्चना होगी।

आपको बता दें आज सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या के दौरे पर जाएंगे। साथ ही 5 अगस्तक को होने वाली भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे। सीएम योगी के तय कार्यक्रम के मुताबिक आज दोपहर के करीब योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचेंगे और शाम तक अयोध्या में ही रहेंगे। वहीं आज सीएम योगी प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन की तैयारियों और सुरक्षा को लेकरअधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

आपको बता दें सीएम योगी आदित्यनाथ को बीते रविवार को ही अयोध्या के दौरे पर आने वाले थे, लेकिन उनकी सहयोगी कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण के अचानक निधन के बाद उन्होंने अयोध्या दौरा रद्द कर दिया।

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए पूरी अयोध्या को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर चेक पोस्ट बनाए गए हैं। वहीं पीएम मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए एसपीजी बीते शुक्रवार को ही अयोध्या पहुंच गई है। वहीं एसपीजी और लोकल पुलिस के बीच समन्वय बनाने के लिए अधिकारियों की बैठक भी जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: