UP Fatehpur News Update: फतेहपुर में हर घर जल योजना में अनियमितता का मामला आया सामने

UP Fatehpur News Update: प्रशासन और जल निगम के अधिकारि कर रहे हैं मनमानी, जनता है हलकान

0

UP Fatehpur News Update:  जल निगम की कार्यप्रणाली एक बार फिर से सवालों के घेरे में है। जहां एक ओर जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह नदी घाटों नालों का मौके पर  मुआयना कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर जल निगम के जिले एवं मंडल के अधिकारी अपना एयर कंडीशन कमरा छोड़ने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। योजना की निगरानी के लिए सरकार द्वारा अलग से संस्था को निगरानी का कार्य भी दिया गया है, कमोबेश यही स्थिति उनकी भी है। वहां भी लापरवाही साफ देखी जा सकती है।

ये भी पढ़ें- Today Cancelled Trains: आज भारतीय रेलवे ने कुल 136 ट्रेनों को किया रद्द और 11 ट्रेनों को किया गया रिशिड्यूल

UP Fatehpur News Update: ‘हर घर जल योजना’ में अनियमितता का मामला

UP Fatehpur News Update
UP Fatehpur News Update

आपको बता दें, फतेहपुर जनपद में जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर जल योजना में अनियमितता का मामला सामने आया है। आरोप है कि जिले में प्रशासन व जल निगम के अधिकारियों के नाक के तले एक ठेकेदार से दूसरे ठेकेदार, दूसरे से तीसरे को टेंडर का एग्रीमेंट किया जा रहा है। ऐसे में प्रश्न यह है कि कार्य की गुणवत्ता का क्या होगा? किस नियम के तहत इस पूरी प्रक्रिया को संपादित किया जा रहा है?  यदि गुणवत्ता में कोई कमी होती है अथवा कार्य में कोई लापरवाही की जाती है या साइट पर कोई दुर्घटना होती है तो जवाबदेही किसकी तय होगी।

UP Fatehpur News Update: मामले में ठेकेदार कर रहे हैं मनमानी

UP Fatehpur News Update
UP Fatehpur News Update

ठेकेदारों की इस मनमानी पर सब ने चुप्पी साध रखी है। आरोप तो अभी लगाया जा रहा है कि इस पूरी प्रक्रिया में विभागीय अधिकारियों की भी संलिप्तता है। वरना ऐसी फर्मों के माध्यम से जिले में कभी भी निर्माण कार्य नहीं कराया जाता जिनको पूर्व में इस प्रकार के कार्यो का कोई भी अनुभव नहीं है। इस पूरे मामले को जल निगम के उच्च अधिकारियों के समक्ष रख दिया गया है। अब जांच वाली बात यह है कि इस पूरे प्रकरण में क्या विभागीय अधिकारियों की भी संलिप्तता है ? अथवा ये पूरा खेल ठेकेदारों द्वारा रचाया  गया है!

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.