UP Election 2022: बीजेपी ने 172 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर लगाई फाइनल मुहर

UP Election 2022: सीएम और दोनो डिप्टी सीएम लड़ेंगे चुनाव, 10 फरवरी को होगी पहले चरण की वोटिंग

0

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण में मतदान 10 फरवरी को होना है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में लगी है। बात करें बीजेपी की तो बता दें, भारतीय जनता पार्टी ने भी 172 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करनी शुरू कर दी है। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ जहां इस बार अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं, तो वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते है। केशव प्रसाद मौर्य के अलावा दूसरे उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी चुनावी मैदान में अपनी पारी खेलने उतरेंगे।

UP Election 2022: बीजेपी ने 172 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर

ये भी पढ़ें- Today PM Modi Meeting: आज पीएम मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक

UP Election 2022
UP Election 2022

पार्टी सूत्रों की माने तो बीजेपी ने 172 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगा दी है। जिन 172 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए है, उनमें से ज्यादतर सीटों के लिए वोटिंग पहले चरण यानी 10 फरवरी को ही होनी है। 10 फरवरी को 58 सीटों के लिए मतदान होगा। इसके साथ ही खबर है कि ज्य इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं दिनेश शर्मा लखनऊ के किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

UP Election 2022: 7 चरणों में होगा चुनाव, 10 फरवरी को होगी पहले चरण की वोटिंग

ये भी पढ़ें- J&K Pakistani Terrorist Killed: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

UP Election 2022
UP Election 2022

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरण में चुनाव होने हैं। जहां पहले चरण का मतदान 10 फरवरी होगा, मथुरा में पहले चरण में ही मतदान होना है। ऐसे में जिला प्रशासन और यूपी पुलिस समेत सभी चुनाव की तैयारियों में लग गए हैं। मथुरा जनपद के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में इस बार 18 लाख 71 हजार मतदाता, 2219 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। वहीं दूसरे चरण का मतदान 14 को, तीसरे तरण का मतदान 20 फरवरी को चौथा चरण 23 फरवरी को पांचवे चरण का मतदान 27 फरवरी को छठा चरण 3 मार्च को और सांतवे और अंतिम चरण का मतदान 3 मार्च को होगा। इसके साथ ही चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.