Toll plaza rates:टोल प्लाजा से गुजरने वाली गाड़ियों के लिए जरूरी सूचना, 1 अप्रैल से बढ़ने जा रहे हैं टोल टैक्स

0

Toll plaza rates: उत्तर प्रदेश के टोल प्लाजा से गुजरने वाली गाड़ियों को अब पहले से ज्यादा शुल्क देना पड़ेगा। NHAI ने 1 अप्रैल से टोल टैक्स बढ़ाने का फैसला किया है। NHAI यूपी में टोल टैक्स बढ़ाने कै तैयरी में लगया है। NHAI के एक अधिकारी के अनुसार लखनऊ, झांसी, कानपुर और हमीरपुर और दिल्ली से जुड़ने वाले लगभग सभी नेशनल हाईवे (toll plaza near me) और एक्सप्रेसवे पर टोल दरें बढ़ाने की संभावना है। बढ़े हुए रेट 31 मार्च की रात 12 बजे से लागू कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही टोल प्लाजा के मासिक पास भी महंगे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें-Health Camp in ghaziabad: गाजियाबाद में प्रकाश शंकर फाउंडेशन ने हेल्थ कैंप का किया आयोजन, बड़ी संख्या में मौजूद रहे लोग

Toll plaza rates

1 अप्रैल से 10 प्रतिशत तक (Toll plaza rates)  बढ़ सकते हैं टोल टैक्स 

सूत्रों की माने तो उत्तर प्रदेश से गुजरने वाली कार और अन्य चार पहिया वाहनों को 10 से 20 रूपए देनें पड़ सकते हैं। वहीं भारी वाहनों को 120 रूपए तक अतिरिक्त टोल टैक्स (toll plaza near me) देना पड़ सकता है। लेकिन भारी वाहनों के लिए बढ़ोतरी का फैसला 25 मार्च के बाद लिया जाएगा । वहीं प्रयागराज  हाईवे से गुजरने वाले वाहनों के लिए राहत दी गई है। क्योंकी अभी प्रयागराज हाईवे पर टोल टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा। लेकिन 6 लेन का काम पूरा होने के बाद टोल टैक्स बढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही वित्त वर्ष 2022-23 को लेकर टोल एजेंसियों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

Toll plaza rates

चार पहिया वाहनों को लगभग 10 से 20 रूपए अधिक टोल (Toll plaza rates) देना पड़ेगा

बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान पहले लॉकडाउन में सभी टोल प्लाजा को फ्री कर दिया गया था जिसकी वजह से टोल प्लाजा को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। इस कारण टोल वसूली का टारगेट पूरा नहीं हो सका। अब किसी तरह का प्रतिबंध नहीं है और सभी गतिविधियां सामान्य रूप से चल रही हैं। ऐसे में एनएचएआई लगभग 10 प्रतिशत औसत वृद्धि करने की तैयारी में है। यह वृद्धि प्राइवेट वाहन, हल्के-भारी और अत्यधिक भारी वाहनों के साथ सभी श्रेणी में होगी।

टोल टैक्स के संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.