UP Election 7th Phase Voting: अंतिम चरण के लिए मतदान जारी, आज सुबह 11 बजे तक 22% हुई वोटिंग

UP Election 7th Phase Voting: सबसे ज्यादा मऊ में हुआ मतदान, वाराणसी में 11 बजे तक 21.19 फीसदी मतदान

0

UP Election 7th Phase Voting: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। आज सातवें और अंतिम चरण के लिए सुबह सात बजे मतदान जारी है। लोगों में मतदान को लेकर उत्साह दिख रहा है। हालांकि कुछ स्थानों पर ईवीएम मशीन खराब होने की वजह से वोटिंग देर से शुरू हुई। आज 9 जिलों में मतदान हो रहा है। सातवें चरण में वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, जौनपुर, गाजीपुर और सोनभद्र के अलावा मऊ और आजमगढ़ में मतदान जारी है। आज कुल 54 विधानसभा सीटों पर 613 उम्मीदवार मैदान में हैं। वोटिंग सुबह 7 बजे से ही जारी है। आपको बता दें, 9 जिलों के करीब 2 करोड़ मतदाता आज मतदान कर रहे हैं।

UP Election 7th Phase Voting: वाराणसी की 8 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी

UP Election 7th Phase Voting
UP Election 7th Phase Voting

बात करें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ वाराणसी की तो यहां वाराणसी की 8 विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान जारी है। जिनमें पिंडरा, अजगरा, शिवपुर, रोहनिया, वाराणसी उत्तरी, वाराणसी दक्षिणी, वाराणसी कैंट, सेवापुरी शामिल हैं। वाराणसी से योगी सरकार के तीन मंत्रियों की किस्मत का फैसला आज होगा। जिसमें तीन दशक से भारतीय जनता पार्टी के नाम रही वाराणसी दक्षिण की सीट से योगी कैबिनेट में मंत्री रहे नीलकंठ तिवारी का नाम शामिल है।

UP Election 7th Phase Voting: वाराणसी में सुबह 11  बजे तक 21.19 फीसदी मतदान

इसके साथ ही वाराणसी शहर के उत्तरी सीट से तीसरी बार चुनाव रड़ रहे योगी सरकार में मंत्री रविंद्र जायसवाल चुनावी मैदान में हैं। जिनके सामने समाजवादी पार्टी से अशफाक अहमद मुकाबला कर रहे हैं। वाराणसी के शिवपुर सीट से योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की ओर से चुनावी मैदान में उतरे हैं। बता दें, वाराणसी में सुबह 11 बजे तक 21.19 फीसदी मतदान हो चुका था।

UP Election 7th Phase Voting: ”हम कम से कम 45-47 सीटें जीतेंगे”- ओमप्रकाश राजभर

आज कई बाहुबली नेताओं की साख दाव पर लगी है। भदोही से विजय मिश्रा मैदान में हैं तो वहीं जौनपुर से बाहुबली नेता धनंजय सिंह की किस्मत का फैसला आज जनता करेगी। इसके साथ ही कभी योगी आदित्यनाथ सरकार में सहयोगी रहे ओमप्रकाश राजभर गाजीपुर के बहुचर्चित सीट जहूराबाद से ताल ठोक रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Toll plaza rates:टोल प्लाजा से गुजरने वाली गाड़ियों के लिए जरूरी सूचना, 1 अप्रैल से बढ़ने जा रहे हैं टोल टैक्स

मतदान के दौरान राजभर ने कहा कि ”गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर और बलिया में एक भी सीट न बीजेपी को मिलेगी और न बहुजन समाज पार्टी को मिलेगी। बनारस में 8 में से 5 सीटें हम जीतेंगे। पूर्वांचल में 54 सीटों का चुनाव हो रहा है इसमें हम कम से कम 45-47 सीटें जीतेंगे।” उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 के नतीजे 10 मार्च को घोषित होंगे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.