Today Hanuman Jayanti: आज है हनुमान जयंती, पीएम मोदी करेंगे मोरबी में 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण, देशभर में निकलेंगे जुलूस,

Today Hanuman Jayanti: गुजरात के मोरबी जिले में 108 फीट की हनुमान जी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी

0

Today Hanuman Jayanti: आज देशभर में हनुमान जयंती बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाएगा। इस मौके पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में जुलूस निकाले जाएंगे। बीते दिनों रामनवमी के मौके पर मध्यप्रदेश के ही खरगोन जिले में हुए हिंसा के बाद भोपाल प्रशासन ने कई शर्तों के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच जुलूस निकालने की इजाजत दे दी है।

भोपाल पुलिस ने जुलूस के आयोजको के सामने 16 शर्ते रखी हैं। जिसमें जुलूस के दौरान किसी को भी किसी भी तरह के हथियार रखने की अनुमति नहीं होगी।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: खेत में पानी लगाने जा रहे किसान को फावड़े से काटा, हालत गंभीर

Today Hanuman Jayanti: जुलूस के दौरान सुरक्षा में 600 पुलिस कर्मियों की तैनाती

Today Hanuman Jayanti
Today Hanuman Jayanti

इसके अलावा आज कोई भी जुलूस में त्रिशूल, गदा जैसे हथियार नहीं लेकर चलेगा। साथ ही आज हनुमान जयंती पर निकलने वाली जुलूस में बजाए जाने वाले गानो की लिस्ट भी पुलिस प्रशासन को देनी होगी और एक ही डीजे के इस्तेमाल की इजाजत होगी। आज के जुलूस में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा में 600 पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। जिससे खरगोन जैसे हालात पैदा ना हों।

Today Hanuman Jayanti: आज पीएम मोदी गुजरात के मोरबी में हनुमान जी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

Today Hanuman Jayanti
Today Hanuman Jayanti

इसके साथ ही खबर है कि आज हनुमान जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मोरबी जिले में बापू केशवानंद के आश्रम में लगाई जाने वाली हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे।  सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री गुजरात के मोरबी जिले में सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हनुमान की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

Today Hanuman Jayanti: चार धाम प्रजेक्ट के तहत चार जगहों पर हनुमान जी की प्रतिमा लगाई जा रही है

बता दें, पूरे देश में चार धाम प्रजेक्ट के तहत चार जगहों पर हनुमान जी की प्रतिमा लगाने का काम चल रहा है। पहली हनुमान जी की प्रतिमा साल 2010 में शिमला में लगाई गई थी। दूसरी प्रतिमा का अनावरण आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मोरबी जिले में बापू केशवानंद के आश्रम में करेंगे। वहीं तीसरी प्रतिमा को बनाने का काम दक्षिण भारत के रामेश्वरम में चल रहा है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.