टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों के लिस्ट में शाहिनबाग वाली दादी भी शामिल, मोदी भी लिस्ट में

82 साल की बुजुर्ग दादी बिल्किस बानो उन सैकड़ों बुजुर्ग महिलाओं में से हैं जिन्होंने शाहीन बाग में सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन किया था

0

प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में दुनिया के कई प्रतिष्ठित नाम हैं। एक ऐसा नाम भी है जिसकी चर्चा हर जगह है। वह नाम है शाहीन बाग में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली बूढ़ी दादी बिल्किस बानो (Bilkis Bano) का । बिल्किस 82 वर्षीय हैं ।

 

इस लिस्ट में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( Narendra Modi) को भी जगह मिली है। बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना( Ayushmann khurrana) भी इस लिस्ट में अपना नाम शामिल करवाने में कामयाब रहे हैं ।

 

आगामी अमेरिकी उपराष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार और भारतीय मूल की अमेरिकी नेता कमला हैरिस (Kamala Harris) को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। इसके अलावा मैगजीन की सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump), राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden), एंजेला मर्केल (Angela Merkel) और नैन्सी पॉलोसी (Nancy Pelosi) जैसे बड़े-बड़े नेताओं को भी शामिल किया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: