राजस्थान: 14 अगस्त से बुलाया जाएगा विधानसभा का सत्र

राज्यपाल कलराज मिश्र ने गहलोत सरकार के प्रस्ताव को दी मंजूरी

0

राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाया जाएगा। राज्यपाल कलराज मिश्र ने अशोक गहलोत सरकार के विधानसभा सत्र बुलाने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। राजस्थान सरकार ने राज्यपाल कलराज मिश्र से 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की थी।

आपको बता दें इससे पहले 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाए जाने को लेकर गहलोत कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव को पास किया गया था। जिसे बाद में राज्यपाल के पास भेजा गया था, और अब राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी सत्र बुलाए जाने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

इससे पहले तीन बार गहलोत सरकार ने विधानसभा का सत्र बुलाए जाने को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र को प्रस्ताव भेजा था, जिसे राज्यपाल ने अस्वीकर कर दिया था।  

राजभवन की ओर से सत्र बुलाए जाने को लेकर जो बयान जारी किया गया है उसमें कहा गया कि राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजस्थान विधानसभा के सत्र को 14 अगस्त से आरंभ करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। इसके साथ ही सत्र के दौरान कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक प्रबंध किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।

बता दें इस मामले पर बीते कई दिनों से सूबे के मुखिया अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र के बीच टकराव की स्थिती बनी हुई थी। सीएम गहलोत जहां सत्र बुलाने पर अड़े थे तो वहीं राज्यपाल सरकार के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दे रहे थे। इस मामले पर गहलोत गुट के विधायकों ने राजभवन के बाहर धरना भी दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: