महाराष्ट्र में 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, नए दिशानिर्देश जारी

0

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (corona virus) को रोकने के लिए पूर्णबंदी (lockdown) की अवधि 31 अगस्त (31 August) तक बढ़ा दी है। लेकिन भरोसा दिया है कि ‘मिशन फिर शुरू’ के हिस्से के तहत धीरे-धीरे छूट दी जएगी।

यह आधिकारिक घोषणा बुधवार की देर शाम में की गई। राज्य सरकार ने यह फैसला तब लिया, जब केंद्र सरकार ने अनलॉक 3.0 के लिए दिशा निर्देश जारी किए।

अधिसूचना में ‘मिशन बिगिन अगेन’ तहत बिना सिनेमाघर वाले मॉल और बाजार परिसर, रेस्तरां को पांच अगस्त से सुबह नौ बजे से लेकर शाम सात बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। हालांकि, अधिसूचना के मुताबिक लोगों की गैर जरूरी आवाजाही, जैसे कि खरीदारी करने और बाहर व्यायाम करने जैसी गतविधि आसपास के इलाके तक सीमित होगी।

साथ ही, लोगों के लिए एहतियाती कदम जैसे मास्क पहनना,सामाजिक दूरी का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। बिना पाबंदी आवाजाही केवल कार्यस्थल पर जाने और मेडिकल जरूरतों के लिए सीमित होगी। बता दें कि महाराष्ट्र में बुधवार को 9,211 नये मामले सामने आने के साथ कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या चार लाख के पार हो गई है।

महा विकास अघाड़ी सरकार ने पहले से तय सावधानियां बरतना जारी रखने का फैसला लिया है। साथ ही इस महीने के दौरान प्रतिबंधों में धीरे-धीरे छूट देने की घोषणा की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: