अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर भावुक हुए पीएम मोदी

अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, जेपी नड्डा समेत कई दिग्गजों ने किया याद

0

पिछले साल 24 अगस्त को भाजपा के दिग्गज नेता और भारत के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitly) का AIIMS में निधन हो गया था। अरुण जेटली अपने छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय थे। और देश में आपातकाल लगते समय उन्होंने संगठन बनाने का काम किया था। भाजपा में उनका कद काफी ऊंचा था। 2009 से 2014 तक कांग्रेस के कार्यकाल में वो विपक्ष के नेता थे और पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उनकी पहली पुण्यतिथि पर भाजपा के तमाम दिग्गज नेताओं में अमित शाह, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने उनको याद किया।

प्रधानमंत्री

पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने साथी और दोस्त अरुण जेटली को याद करते हुए लिखा

” पिछले साल आज के दिन हमने श्री अरुण जेटली को खो दिया था मुझे अपने दोस्त की बहुत याद आती है, अरुण जेटली जी ने पूरी तन्मयता और लगन से देश की सेवा की, उनकी कानूनी समझ और बुद्धिमत्ता उन्हें महान बनाती है”

गृह मंत्री

गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah)ने जेटली को याद करते हुए लिखा –

” श्री अरुण जेटली जी बहुत ही शानदार राजनेता और बहुत ही शानदार वक्ता थे, उनके जैसा भारतीय राजनीति में कोई दूसरा नहीं है। वह बहुत ही शानदार व्यक्तित्व के धनी थे और मित्रों के मित्र थे वह अपनी दूरगामी दृष्टि और देशभक्ति के लिए सदैव याद किए जाएंगे”

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने श्री अरुण जेटली को याद करते हुए लिखा-
“कुशल संगठनकर्ता, योग्य प्रशासक, गुणी विधिवेत्ता, ओजस्वी वक्ता तथा सरल, सहज व सौम्य व्यक्तित्व के धनी पूर्व केंद्रीय मंत्री, अरुण जेटली जी को उनकी पुण्यतिथि पर सादर नमन।
समाज-राष्ट्र की सेवा में अर्पित आपका जीवन-व्यक्तित्व अनुकरणीय हैं”

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पद्म विभूषण श्री अरुण जेटली पर याद करते हुए लिखा-
” कुशल वक्ता कुशल राजनेता पद्म विभूषण श्री अरुण जेटली को शत शत नमन। राष्ट्र कल्याण में उनकी नीतियों, उनके योगदान और उनके कार्यों के लिए सदैव याद किया”

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और अब बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उन्हें याद करते हुए कहा कि –

“मुझे आपके कहे हुए शब्द अब तक याद है अरुण जेटली जी कि ‘तुम अपने आइडियाज और अपने अच्छी भावना देश हित में लागू कर सकते हो अगर तुम काम करने की ठान लो’ जनता की सेवा के लिए उनकी वह लगन मेरे जैसे लाखों लोगों की प्रेरणा है”

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: