नड्डा पहुंचे पटना, जेपी के आवास पहुंचकर किया याद

जय प्रकाश नारायण की जयंति पर नड्डा ने उन्हें याद करते हुए कहा कि वे यहां जेपी से आर्शीवाद लेने पहुंचे थे और राजनीति छोड़कर सामाजिक कार्य करने का निर्णय लिया था।

0

पटना: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा रविवार को पटना पहुंचे और जय प्रकाश नारायण (जेपी) की जयंती के मौके पर पटना के कदमकुआं स्थित उनके आवास जाकर उन्हें याद किया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, मैं भाग्यशाली हूं कि आज उनकी जयंती पर मुझे पटना में उनके घर जाने का सौभाग्य मिल रहा है।

मीडिया से बातचीत करते हुए यहां से जुड़ी कई यादें भी उन्होंने शेयर की। उन्होंने कहा कि यही वह स्थान है जहां से कांग्रेस के भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद की नींव हिलाने का काम जेपी ने किया था। उन्होंने इस स्थान के संस्मरणों को याद किया। कांग्रेस के आपात काल के दौरान जेपी को जेल में डाल दिया गया था, तब हमलोग इसी स्थान से प्रेरणा लेते थे।

उन्होंने कहा कि जेपी को यातना दी गई लेकिन वे सच्चाई से नहीं डिगे। इस मौके पर नड्डा ने नानाजी देशमुख को भी याद करते हुए कहा कि उनका कद राजनीति में जितना बड़ा नहीं हुआ था उससे बड़ा कद उनका सामाजिक क्षेत्र से जुड़ने के बाद हुआ।

नड्डा ने कहा कि वे यहां जेपी से आर्शीवाद लेने पहुंचे थे और राजनीति छोड़कर सामाजिक कार्य करने का निर्णय लिया था।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, देशमुख जी ने अपना संपूर्ण जीवन गांवों और किसानों के कल्याण के लिए समर्पित कर दिया। राष्ट्र निर्माण में उनका योगदान देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणास्रोत बना रहेगा।

इससे पहले नड्डा के पटना पहुचंने पर पटना हवाई अड्डे पर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। भाजपा अध्यक्ष हवाई अड्डा से सीधे पटना स्टेशन परिसर के समीप स्थित प्रसिद्ध महावीर मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.