बिहार विधान परिषद में मारपीट की नौबत, नीतीश कुमार को दिखाई गईं चूड़ियां

विपक्ष ने समानांतर सभा बुलाकर नीतीश को किया बर्खास्त।

0

पटना: पुलिस बल विधेयक के विरोध के कारण बिहार विधान सभा के बजट सत्र के दौरान मंगलवार को भारी हंगामा हुआ। उत्पात करने वाले विधायकों को बाहर से पहुंची पुलिस ने घसीट-घसीट कर बाहर निकाला।

विपक्ष की गैर मौजूदगी में सदन में सशसत्र पुलिस बल विधेयक को पारित कर दिया गया। विधान सभा में पारित होने के बाद सरकार आज इस विधेयक को विधान परिषद में पास कराने की कोशिश कर रही है। वही विपक्ष इस का विरोध कर रहा है।

बिहार विधानसभा ने प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है। यह नजारा तब देखने को मिला जब विपक्ष ने विधानसभा परिसर के मैदान में समानांतर विधानसभा का सत्र बुलाया और सर्वसम्मति से राष्ट्रीय जनता दल के भूदेव चौधरी को विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया।

ये भी पढ़ें- दबंगों ने दलित महिला पर किया हमला, पुलिस नहीं दर्ज कर रही FIR

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बर्खास्त कर दिया गया। इस बीच विधान परिषद में भी बिहार पुलिस बल विधेयक तथा मंगलवार को विधानसभा में हुई घटना के विरोध में भारी हंगामा हुआ।

इस दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच मारपीट की भी नौबत आ गई। विधान परिषद में नीतीश कुमार को चूड़ियां भी दिखाई गईं।

विधानसभा परिसर में सुबह विपक्षी विधायकों ने आखों पर पट्टी बांधकर सरकार व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ प्रदर्शन किया। हंगामे को देखते हुए सुबह से ही विधानसभा परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: